Wednesday, Nov 21 2018 | Time 17:29 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

हनुमानगढ़ को एक हजार करोड़ के रिंग रोड़ की सौगात

हनुमानगढ़ को एक हजार करोड़ के रिंग रोड़ की सौगात

हनुमानगढ 09 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने हनुमानगढ शहर को एक हजार करोड़ रूपए की रिंग रोड़ की सौगात देने की घोषणा की है।

श्रीमती राजे ने आज गौरव यात्रा के तहत हनुमानगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए यह सौगात दी। उन्होंने कहा कि 80 करोड़ रूपए के रेलवे ओवरब्रिज का कार्य शुरू करने सहित 120 करोड़ रूपए के कामों की सौगात भी हनुमानगढ़ विधानसभा क्षेत्र को शीघ्र मिलेगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने गोशालाओं के विकास के लिए आठ सौ करोड़ रूपए खर्च किए हैं जबकि पूर्ववर्ती सरकार ने गोशालाओं पर मात्र 300 करोड़ रूपए ही खर्च किए। उन्होंने कहा कि हमने गोशालाओं के लिए मिलने वाले अनुदान का समय तीन महीने से बढ़ाकर छह महीने किया है। साथ ही हर जिले में एक-एक नंदी गोशाला भी बनाई जाएगी।

इससे पहले संगरिया की जनसभा में उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश में किसानों और पशुपालकों को खुशहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। बात चाहे 30 लाख किसानों के ऋण माफ करने की ऐतिहासिक योजना की हो, नहरी तंत्र को सुदृढ़ करने की या इस साल के अंत तक किए जाने वाले 80 हजार करोड़ रूपए के ऋण वितरण की, हमने हर वो काम किया जिससे किसान भाईयों के चेहरों पर मुस्कान आए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बिजली तंत्र को मजबूत करने के साथ सबसिडि किसानों को दी। उन्होंने कहा कि हनुमानगढ़ जिले में 270 करोड़ रूपए से बिजली तंत्र को सुदृढ़ किया गया है। उन्होंने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण तथा सौभाग्य योजना के तहत ऐसी योजना पर काम किया जा रहा हैं कि अगले वर्ष मार्च तक प्रदेश का हर घर बिजली से रोशन होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि संगरिया क्षेत्र को 80 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात जल्द मिलेगी।

More News

रिश्वत लेते बैंक मैनेजर गिरफ्तार

20 Nov 2018 | 9:44 PM

 Sharesee more..
खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

20 Nov 2018 | 9:38 PM

रायबरेली, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-24 बी को जाम कर दिया।

 Sharesee more..
निगम -विहिप संघर्ष मामले  की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

निगम -विहिप संघर्ष मामले की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

20 Nov 2018 | 9:26 PM

झांसी 20 नंवबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी मंडलायुक्त ने नगर निगम के कर्मचारियों और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है और उसे एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिये गये हैं।

 Sharesee more..
image