Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विभिन्न सड़क निर्माण एवं विकास कार्यों के लिए 119.32 करोड़ रूपए मंजूर

विभिन्न सड़क निर्माण एवं विकास कार्यों  के लिए 119.32 करोड़ रूपए मंजूर

जयपुर, 29 सितंबर (वार्ता) राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में विभिन्न सड़क निर्माण एवं विकास कार्यों के लिए 119.32 करोड़ रूपए के वित्तीय प्रस्ताव को स्वीकृति एवं सिरोही में दो नदियों पर हाई लेवल ब्रिज निर्माण के लिए 22 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री की इस मंजूरी से नदियों पर पुल निर्माण, नवीन सड़क निर्माण, सड़कों के चौड़ाईकरण, सुदृढ़ीकरण, डामरीकरण एवं मरम्मत कार्यों तथा जर्जर सड़कों के पुनर्निर्माण जैसे 46 कार्य विभिन्न जिलों में जल्द शुरू होकर समयबद्ध रूप से पूर्ण हो सकेंगे। उक्त सड़क निर्माण एवं विकास कार्यों से राज्य में एक उत्कृष्ट सड़क तंत्र विकसित होगा तथा आमजन को प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में आवागमन में आसानी होगी।

उल्लेखनीय है कि श्री गहलोत ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट में राज्य के सभी जिलों में शानदार सड़क तंत्र विकसित करने के लिए अधिक से अधिक वित्तीय संसाधन उपलब्ध कराने की

घोषणा की थी।

इसी तरह मुख्यमंत्री ने सिरोही जिले में झाबुआ एवं गोमती नदियों पर हाई लेवल ब्रिज निर्माण कार्य के लिए 22 करोड़ रूपए के वित्तीय प्रस्ताव को मंजूरी दी है। ये दोनों पुल सांचौर-रानीवाड़ा-मण्डार-आबूरोड राज्य राजमार्ग पर स्थित होंगे। श्री गहलोत के इस निर्णय से स्थानीय निवासियों तथा प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले लोगों को बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। पुल निर्माण से आमजन का जीवन सुगम होने के साथ-साथ क्षेत्र के विकास को भी गति मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने 2022-23 के बजट में प्रत्येक जिले की महत्वपूर्ण सड़कों के मेजर रिपेयर एवं उन्नयन कार्यों के लिए 3 हजार 133 करोड़ रूपए के वित्तीय प्रावधान की घोषणा की थी। इसी घोषणा की क्रियान्विति में श्री गहलोत द्वारा पुल निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।

जोरा

वार्ता

image