Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में दुर्घटना पीड़ितों के तत्काल इलाज के लिए 146 करोड़ रुपये का फंड

ओडिशा में दुर्घटना पीड़ितों के तत्काल इलाज के लिए 146 करोड़ रुपये का फंड

भुवनेश्वर, 02 नवंबर (वार्ता) ओडिशा सरकार ने दुर्घटना के पहले 48 घंटों के दौरान दुर्घटना पीड़ितों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराने के लिए 146 करोड़ रुपये का कोष बनाया है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को यह घोषणा की। श्री पटनायक ने संबलपुर जिले के कुचिंडा में बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना के वितरण का शुभारंभ करते हुए कहा कि दुर्घटना के पहले 48 घंटों के दौरान दुर्घटना पीड़ितों के लिए सभी चिकित्सा खर्च इस कोष से प्रदान किये जाएंगे। उन्हाेंने दुर्घटनाओं में कई लोगों की मौत होने पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यदि दुर्घटना में तत्काल उपचार उपलब्ध कराया जाये तो कई कीमती जानें बचायी जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने दुर्घटना पीड़ितों को तत्काल चिकित्सा प्रदान करने के लिए फंड बनाया है।

मुख्यमंत्री ने संबलपुर में 1533 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का भी शुभारंभ किया, जिसमें से 350 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया। श्री पटनायक ने कहा कि सरकार ने संबलपुर में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए 1,000 करोड़ रुपये जारी किये और 2022 तक हर घर में पाइप से पेयजल मुहैया कराने की घोषणा की।

श्री पटनायक ने कहा कि संबलपुर के 7.73 लाख लोग बीएसकेवाई से लाभान्वित होंगे। उन्होंने एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि संबलपुर जिले ने राज्य की संस्कृति, राजनीति, शिक्षा, इतिहास और अर्थव्यवस्था के संवर्धन में प्रमुख भूमिका निभायी है। संबलपुर साड़ी और संबलपुरी गीत उड़िया संस्कृति की पहचान है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मार्ट हेल्थ कार्ड से राज्य के 96 लाख परिवारों के 3.5 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे। कार्डधारकों को 200 बड़े अस्पतालों में से किसी में भी एक रुपया खर्च किए बिना सभी तरह के उपचार मिल जायेंगे। उन्होंने दावा किया कि ओडिशा देश का एकमात्र ऐसा राज्य है जहां परीक्षण से लेकर कोरोना मरीजों के इलाज तक का खर्च राज्य सरकार वहन कर रही है।

यामिनी जितेन्द्र

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image