Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
राज्य


दो हजार रुपए के नोट बंद नहीं , बदले जा रहे हैं : विज

दो हजार रुपए के नोट बंद नहीं , बदले जा रहे हैं : विज

चंडीगढ़ 20 मई (वार्ता) हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शनिवार दो हजार रुपए के नोट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार ने यह नोट बंद करने का फैसला भ्रष्टाचार को खत्म करने, आतंकवादियों की कमर तोड़ने और महंगाई पर नियंत्रण करने के लिए लिया है।

श्री विज ने कहा कि रो वही रहे हैं जिन्होंने नाजायज नोट इकट्‌ठे किए हुए हैं। यह नोट बंद नहीं किए बल्कि बदले जा रहे हैं। अगर आपके पास जायज नोट हैं तो आप बैंक में जाकर बदल सकते हो, किसी ने इसके लिए मना नहीं किया। अगर इसमें भी कोई रो रहा है तो वही रो रहा है, जिसने बोरियां भरी हुई है। उसको तकलीफ हो रही है। सरकार ने निर्देश दिया है कि जिसके पास दो हजार रूपए के नोट 20 हजार रुपए तक है, तो वह बैंक में जाकर बदलवा सकता है।

उन्होंने ‘द केरला स्टोरी’ पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने का स्वागत करते हुए कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के अभारी है। जिससे सच्चाई लोगों के सामने लाई जा सके।उन्होंने कहा कि इस फिल्म पर ममता बनर्जी ने गलत प्रतिबंध लगाया था और यह अभिव्यक्ति की आजादी पर प्रहार था। इस फिल्म में जो सच्चाई है, जो प्रोड्यूसर ने द केरला स्टोरी में बताने की कोशिश की है कि लव जिहाद के नाम पर किस प्रकार से भोली-भाली बच्चियों के साथ अत्याचार हो रहा है। जनता को जानने दीजिए, जनता ठीक और गलत का फैसला स्वयं करेगी।

श्री विज ने कहा कि पुलिस में अच्छा काम करने के लिए तीन इनाम घोषित किए गए हैं। इसमें 10 इनाम मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, अच्छी जांच के लिए 10 इनाम वह स्वयं देंगे और 10 इनाम डीजीपी देंगे। यह एक-एक लाख रूपये का ईनाम होगा जिसमें छह माह की एक्सटेंशन होगी।

विजय.संजय

वार्ता

More News
संविधान नहीं अखिलेश,राहुल का राजनीतिक भविष्य जरूर है खतरे में: केशव प्रसाद मौर्य

संविधान नहीं अखिलेश,राहुल का राजनीतिक भविष्य जरूर है खतरे में: केशव प्रसाद मौर्य

20 Apr 2024 | 7:12 PM

इटावा,20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि देश का संविधान तो खतरे में नहीं है लेकिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी का राजनैतिक भविष्य जरूर खतरे में दिखाई दे रहा है।

see more..
मुख्यमंत्री साय ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की

मुख्यमंत्री साय ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की

20 Apr 2024 | 6:54 PM

रायगढ़ 20 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में शुक्रवार को महानदी में नौका पलटने से उसमें सवार करीब 70 लोगों में से सात की मौत हो गई और एक व्यक्ति अभी भी लापता है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने के संबंध में निर्देश आज जिला प्रशासन को दिए।

see more..
image