Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:13 Hrs(IST)
image
राज्य


अनुच्छेद 370 समाप्त करने का फैसला देश हित में: भागवत

अनुच्छेद 370 समाप्त करने का फैसला देश हित में: भागवत

नागपुर, 08 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंचालक मोहन भागवन ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के केंद्र सरकार के निर्णय की मंगलवार को प्रशंसा की और कहा कि यह फैसला पूरी तरह से देश हित में है।

श्री भागवत ने विजयादशमी के मौके पर यहां के रेशिमबाग मैदान पर कहा, “ जन भावना का सम्मान करना, जन अपेक्षा को समझना और देश हित में उनकी इच्छाओं को पूरा करने के कारण ही लोगों ने दूसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चुना और सरकार के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने से ये चीजें सही साबित हो गयी हैं।”

इस मौके पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जनभावना को ध्यान में रख कर संसद में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने का समर्थन करने वाले राजनीतिक दलों की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, “ कुछ सवालों का हमें जवाब देना है और कुछ समस्या का निदान तथा समाधान करना है।” उन्होंने नव बुद्धिजीवियों की निंदा करते हुए कहा, “ एक विकसित भारत अपने निजी हित साधने वालों के मन में भय पैदा करता है। निजी हित साधने वाले लोग ही भारत को मजबूत और गतिमान नहीं बनाना चाहते। स्वार्थी लोगों की पहचान करने और उनका मुकाबला करने के लिए सतर्क रहना आवश्यक है। सतर्कता एक निरंतर आवश्यकता है।”

संतोष.श्रवण

जारी वार्ता

image