Friday, Apr 19 2024 | Time 08:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आरएसएस को राहुल गाँधी के प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं-सैनी

आरएसएस को राहुल गाँधी के प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं-सैनी

जयपुर, 14 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर की गई राहुल गाँधी की टिप्पणी को बचकाना बताते हुए कहा कि 95 वर्षों से राष्ट्र साधना कर रहे संघ को राहुल गाँधी के प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है।

श्री सैनी ने आज यहां कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक डाॅ. हेडगेवार विदर्भ युवा कांग्रेस के अध्यक्ष थे, अप्पा जी जोशी, दादाराव परमार्थ सहित हजारों स्वयंसेवक अंग्रेजों के खिलाफ विभिन्न आन्दोलनों में जेल गये।

उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भूमिका के विषय पर कांग्रेस के पदाधिकारियों को खुली चर्चा करने की चुनौती देते हुए कहा कि राहुल गाँधी सेवादल को वैचारिक तौर पर संघ के समक्ष खड़ा करने का दिवास्वप्न देख रहे हैं, संघ जैसी राष्ट्र भक्ति और अनुशासन सेवादल के कार्यकर्ताओं में राहुल गाँधी कहां से लायेंगे।

श्री सैनी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देश में राष्ट्र भक्ति का जज्बा लिये लोगों का संगठन है। देश में युद्ध के समय जब कश्मीर में हवाई पट्टी के निर्माण के लिए सेना के आव्हान पर संघ के स्वयंसेवकों ने रातों-रात सतत् काम किया, तब कांग्रेस/सेवा दल कहाँ था। तेरा वैभव अमर रहे माँ हम दिन चार रहे ना रहे, इस बात को चरितार्थ करते हुए संघ के 32 स्वयंसेवकों ने कोहनी एवं घुटनों के बल रैंगते हुए सीमा पार से 32 पेटी विस्फोटकों की लेने गये, उनमें से पांच शहीद हो गये, तब कांग्रेस/सेवा दल कहाँ था।

उन्होंने कहा कि जब कभी देश में प्राकृतिक आपदाऐं आती है, कोई भी दुखद घटना होती है, तब स्वप्रेरणा से संघ के स्वयंसेवक लोगों की मदद के लिए बढ़-चढ़ कर भाग लेते हैं। अंग्रेजों के खिलाफ नमक आन्दोलन, जंगल सत्याग्रह, असहयोग आन्दोलन, लोकमान्य तिलक के आव्हान पर आन्दोलन, भारत छोड़ो आन्दोलन जैसे कई आन्दोलनों में संघ के राष्ट्रीय स्वयंसेवकों की प्रमुख भूमिका रही है।

More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image