Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:50 Hrs(IST)
image
राज्य


आरटीआई कार्यकर्ता ने लोकायुक्त पुलिस में येदियुरप्पा के खिलाफ दर्ज करायी शिकयत

आरटीआई कार्यकर्ता ने लोकायुक्त पुलिस में येदियुरप्पा के खिलाफ दर्ज करायी शिकयत

बेंगलुरु 03 मई (वार्ता) सूचना का अधिकार (आरटीआई) कार्यकर्ता टीजे अब्राहम ने बुधवार को लोकायुक्त पुलिस में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता बी.एस. येदियुरप्पा और अन्य के खिलाफ कोविड महामारी के दौरान 26.34 करोड़ रुपये के गबन करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई।

शिकायतकर्ता के अनुसार लूट और गबन में शामिल अन्य मंत्री और नौ भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी हैं। यहां संवाददाता सम्मेलन में श्री अब्राहम ने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के परिवार के सदस्य बृहत बेंगलुरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) और अन्य निजी ठेकेदारों के साथ मिलकर अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए धोखाधड़ी से कोविद धन का उपयोग किया। उन्होंने कहा कि उक्त आपराधिक मामले का पता इस संबंध में जांच के बाद ही चलेगा। उन्होंने कहा कि आरोपी जागरूक थे और बीबीएमपी तथा सरकारी खजाने को चूना लगाने के लिए केवल कागजों पर कोविड स्थिति के दौरान निजी एंबुलेंस तैनात करने के बारे में फर्जी और धोखाधड़ी के दावे करने में शामिल थे।

उन्होंने ने आरोप लगाया कि एंबुलेंस को शामिल करने के बारे में धोखाधड़ी और फर्जी दावे करने का यह आपराधिक कृत्य है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कोई एंबुलेंस नहीं थे, और कभी भी चिकित्सा आपात स्थिति से निपटने के लिए सुसज्जित नहीं थे। उन्होंने कहा, "यह भ्रष्टाचार का एक स्पष्ट मामला है और इसकी तुरंत जांच होनी चाहिए।"

संतोष

वार्ता

image