Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ग्रामीण कल्याण योजना अभियान प्रवासी श्रमिकों के जीवन में लाएगा नया उजाला: शिवराज

ग्रामीण कल्याण योजना अभियान प्रवासी श्रमिकों के जीवन में लाएगा नया उजाला: शिवराज

भोपाल, 20 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि ‘ग्रामीण कल्याण राेजगार अभियान’ प्रवासी मजदूरों को आर्थिक संकट से उबारकर उनके जीवन में नया उजाला लाएगा।

श्री चौहान ने ट्वीट के माध्यम से यह बात कही। श्री चौहान ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीसी के माध्यम से ‘गरीब कल्याण रोजगार अभियान’ के शुभारंभ कार्यक्रम में भी भाग लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अभियान श्रमिकों को आर्थिक संकट से उबारकर उनके जीवन में एक नया उजाला लायेगा। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की यह संवेदनशील पहल श्रमिक परिवारों को बड़ी राहत देगी।

मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि रोजगार सेतु पोर्टल प्रवासी मजदूरों और रोजगार देने वालों के बीच एक प्रभावी प्लेटफॉर्म बना है। इस पर 13.09 लाख श्रमिक और 14,750 नियोक्ताओं का पंजीयन किया जा चुका है। प्रसन्नता की बात है कि इसके माध्यम से अब तक तीन हजार से अधिक कुशल श्रमिकों को रोजगार मिल चुका है।

उन्होंने कहा कि मनरेगा के अंतर्गत अब तक प्रदेश की 22,537 ग्राम पंचायतों में 1.95 लाख से अधिक कार्य प्रारंभ किये जा चुके हैं। प्रारंभ किये गये इन कार्यों के माध्यम से प्रतिदिन औसतन 25 लाख से अधिक श्रमिकों को रोजगार मिल रहा है। हर गरीब के कल्याण के लिए हमारी सरकार संकल्पित है।

बघेल

वार्ता

image