Friday, Apr 19 2024 | Time 05:47 Hrs(IST)
image
Sports


रसेल की तूफानी पारी से कोलकाता की उम्मीदें कायम

रसेल की तूफानी पारी से कोलकाता की उम्मीदें कायम

पुणे, 14 मई (वार्ता) आंद्रे रसेल की 28 गेंदों पर चार छक्कों से सजी नाबाद 49 रन की तूफानी पारी और 22 रन पर तीन विकेट की शानदार गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को करो या मरो के आईपीएल मुकाबले में शनिवार को 54 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।
कोलकाता ने 20 ओवर में छह विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और हैदराबाद को आठ विकेट पर 123 रन पर रोक दिया। कोलकाता की 13 मैचों में यह छठी जीत है और उसके 12 अंक ही गए हैं और वह छठे स्थान पर पहुंच गयी है । दूसरी तरफ हैदराबाद को 12 मैचों में सातवीं हार का सामना करना पड़ा है और वह आठवें स्थान पर खिसक गयी है।
सातवें नंबर पर खेलने आये रसेल ने 28 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के उड़ाते हुए नाबाद 49 रन ठोके और कोलकाता को एक लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया जो अंत में मैच विजयी साबित हुआ। रसेल ने अपने चार में से तीन छक्के तो ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुन्दर के पारी के आखिरी ओवर में मारे। उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का उड़ाकर पारी का समापन किया।
रसेल ने सैम बिलिंग्स के साथ छठे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। बिलिंग्स ने 29 गेंदों पर 34 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। ओपनर अजिंक्या रहाणे ने 24 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 28 और नीतीश राणा ने 16 गेंदों में तीन छक्कों के सहारे 26 रन बनाये। कप्तान श्रेयस अय्यर ने नौ गेंदों में दो चौकों के सहारे 15 रन बनाये।
कोलकाता की तरफ से तेज गेंदबाज उमरान मालिक ने 33 रन देकर तीन विकेट हासिल किये।
हैदराबाद की तरफ से अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों पर 43 रन और एडन मारक्रम ने 25 गेंदों पर तीन छक्कों के सहारे 32 रन बनाये। शशांक सिंह 11 रन बनाकर दहाई की संख्या में पहुंचने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे।
कोलकाता की तरफ से रसेल के तीन विकेटों के अलावा टिम साउदी ने दो विकेट लिए जबकि उमेश यादव, सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला।
54 रनों की बड़ी जीत के साथ कोलकाता के नेट रन रेट ने लंबी छलांग लगाई। सनराइज़र्स हैदराबाद की परेशानियां रुकने का नाम ही नहीं ले रही है और उन्हें इस सीज़न में अपनी लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। पिछले दोनों मैचों में 50 रन से अधिक के अंतर से हारने के बाद हैदराबाद का रन रेट -0.27 हो गया है और यहां से दो मैच जीतने के बाद भी उन्हें अन्य टीमों ने परिणामों पर निर्भर रहना होगा। बल्ले के साथ कमाल करने के बाद कोलकाता के गेंदबाज़ों ने हैदराबाद की बल्लेबाज़ी को जकड़कर रखा। नारायण को रन पड़े लेकिन वापसी पर उमेश यादव किफ़ायती रहे जबकि वरुण चक्रवर्ती ने अपने चक्रव्यूह में बल्लेबाज़ों को फंसाया। कोलकाता का ख़ेमा खुश जबकि हैदराबाद के ख़ेमे में निराशा झलकती हुई।
राज
वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image