Saturday, May 21 2022 | Time 23:36 Hrs(IST)
image
Sports


रसेल की तूफानी पारी से कोलकाता की उम्मीदें कायम

रसेल की तूफानी पारी से कोलकाता की उम्मीदें कायम

पुणे, 14 मई (वार्ता) आंद्रे रसेल की 28 गेंदों पर चार छक्कों से सजी नाबाद 49 रन की तूफानी पारी और 22 रन पर तीन विकेट की शानदार गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को करो या मरो के आईपीएल मुकाबले में शनिवार को 54 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।
कोलकाता ने 20 ओवर में छह विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और हैदराबाद को आठ विकेट पर 123 रन पर रोक दिया। कोलकाता की 13 मैचों में यह छठी जीत है और उसके 12 अंक ही गए हैं और वह छठे स्थान पर पहुंच गयी है । दूसरी तरफ हैदराबाद को 12 मैचों में सातवीं हार का सामना करना पड़ा है और वह आठवें स्थान पर खिसक गयी है।
सातवें नंबर पर खेलने आये रसेल ने 28 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के उड़ाते हुए नाबाद 49 रन ठोके और कोलकाता को एक लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया जो अंत में मैच विजयी साबित हुआ। रसेल ने अपने चार में से तीन छक्के तो ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुन्दर के पारी के आखिरी ओवर में मारे। उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का उड़ाकर पारी का समापन किया।
रसेल ने सैम बिलिंग्स के साथ छठे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। बिलिंग्स ने 29 गेंदों पर 34 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। ओपनर अजिंक्या रहाणे ने 24 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 28 और नीतीश राणा ने 16 गेंदों में तीन छक्कों के सहारे 26 रन बनाये। कप्तान श्रेयस अय्यर ने नौ गेंदों में दो चौकों के सहारे 15 रन बनाये।
कोलकाता की तरफ से तेज गेंदबाज उमरान मालिक ने 33 रन देकर तीन विकेट हासिल किये।
हैदराबाद की तरफ से अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों पर 43 रन और एडन मारक्रम ने 25 गेंदों पर तीन छक्कों के सहारे 32 रन बनाये। शशांक सिंह 11 रन बनाकर दहाई की संख्या में पहुंचने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे।
कोलकाता की तरफ से रसेल के तीन विकेटों के अलावा टिम साउदी ने दो विकेट लिए जबकि उमेश यादव, सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला।
54 रनों की बड़ी जीत के साथ कोलकाता के नेट रन रेट ने लंबी छलांग लगाई। सनराइज़र्स हैदराबाद की परेशानियां रुकने का नाम ही नहीं ले रही है और उन्हें इस सीज़न में अपनी लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। पिछले दोनों मैचों में 50 रन से अधिक के अंतर से हारने के बाद हैदराबाद का रन रेट -0.27 हो गया है और यहां से दो मैच जीतने के बाद भी उन्हें अन्य टीमों ने परिणामों पर निर्भर रहना होगा। बल्ले के साथ कमाल करने के बाद कोलकाता के गेंदबाज़ों ने हैदराबाद की बल्लेबाज़ी को जकड़कर रखा। नारायण को रन पड़े लेकिन वापसी पर उमेश यादव किफ़ायती रहे जबकि वरुण चक्रवर्ती ने अपने चक्रव्यूह में बल्लेबाज़ों को फंसाया। कोलकाता का ख़ेमा खुश जबकि हैदराबाद के ख़ेमे में निराशा झलकती हुई।
राज
वार्ता

More News
दिल्ली ने मुम्बई को दिया 160 का लक्ष्य

दिल्ली ने मुम्बई को दिया 160 का लक्ष्य

21 May 2022 | 9:56 PM

मुम्बई, 21 मई (वार्ता) रोवमैन पॉवेल (43), ऋषभ पंत (39) और अक्षर पटेल (नाबाद 19) की उपयोगी पारियों से दिल्ली कैपिटल्स ने मुम्बई इंडियंस के खिलाफ करो या मरो के आईपीएल मुकाबले में शनिवार को 20 ओवर में सात विकेट पर 159 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
एफआईएच हॉकी प्रो लीग के लिये महिला टीम घोषित

एफआईएच हॉकी प्रो लीग के लिये महिला टीम घोषित

21 May 2022 | 7:45 PM

नयी दिल्ली, 21 मई (वार्ता) हॉकी इंडिया ने एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप से पहले जून में बेल्जियम और नीदरलैंड में होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबलों के लिये 24-सदस्यीय टीम की शनिवार को घोषणा की। भारतीय टीम की कप्तान सविता और उपकप्तान दीप ग्रेस एक्का होंगी।

see more..
मुम्बई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया

मुम्बई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया

21 May 2022 | 7:29 PM

मुम्बई, 21 मई (वार्ता) मुम्बई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को आईपीएल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया

see more..
image