Friday, Apr 19 2024 | Time 06:03 Hrs(IST)
image
दुनिया


रूस के साथ ट्रम्प अभियान की कोई साजिश नहीं: बर्र

रूस के साथ ट्रम्प अभियान की कोई साजिश नहीं: बर्र

वाशिंगटन 25 मार्च (शिन्हुआ) अमेरिका के अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र ने कांग्रेस को बताया कि विशेष वकील रॉबर्ट मुलर ने इस बात का सबूत नहीं पाया कि ट्रम्प अभियान ने 2016 के चुनाव में रूसी सरकार के साथ कथित तौर पर हस्तक्षेप करने के लिए साजिश रची या समन्वय किया।

श्री बर्र ने रविवार को सदन और सीनेट न्यायपालिका समितियों को लिखे एक पत्र में कहा, ' विशेष वकील की जांच में यह नहीं पाया गया कि ट्रम्प अभियान या इससे जुड़े किसी के 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने के अपने प्रयासों में रूस के साथ साजिश रची या समन्वय किया।'

श्री बर्र ने शुक्रवार को श्री मुलर द्वारा पेश एक गोपनीय रिपोर्ट के हवाले से लिखा, ' जांच ने यह स्थापित नहीं किया कि ट्रम्प अभियान के सदस्यों ने रूसी सरकार के साथ चुनावी गतिविधियों में हस्तक्षेप को लेकर साजिश रची।'

श्री बर्र ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2016 में कथित रूसी हस्तक्षेप को लेकर श्री मुलर की लगभग दो साल की जांच के 'प्रमुख निष्कर्ष' को पत्र का सारांश बताया।

नीरज

शिन्हुआ

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image