Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:53 Hrs(IST)
image
खेल


रूसियों ने दी फुटबाल टीम को हीरो जैसी विदाई, मनाया जश्न

रूसियों ने दी फुटबाल टीम को हीरो जैसी विदाई, मनाया जश्न

मॉस्को, 08 जुलाई (वार्ता) फीफा विश्वकप में निचली रैंकिंग और अंडरडॉग की तरह उतरी रूसी टीम ने अपने घरेलू मैदान पर कमाल का प्रदर्शन करते हुये बड़े उलटफेर किये लेकिन क्वार्टरफाइनल में उसका सफर हार के साथ समाप्त हो गया जिसके बावजूद मेजबान देशवासियों ने अपनी राष्ट्रीय टीम को न सिर्फ हीरो जैसी विदाई दी बल्कि उसकी हौंसला अफजाई करते हुये रातभर जश्न भी मनाया।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी अपनी टीम के विश्वकप में अच्छे प्रदर्शन के लिये उसे बधाई दी और कहा कि उन्हें टीम पर गर्व है तो वहीं रूसी प्रशंसकों ने अपने खिलाड़ियों को उसकी क्रोएशिया के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में मिली हार के बाद सलामी भी दी।

फीफा विश्वकप में इसी के साथ रूसी टीम का सफर समाप्त हो गया। लेकिन देशवासियों ने टीम की हार के बाद भी उसी तरह से जश्न मनाया जैसा उसने स्पेन के खिलाफ टीम को नॉकआउट में मिली जीत के बाद मनाया था। रूस को विश्वकप से पूर्व कमजोर टीम माना जा रहा था लेकिन उसने बड़े उलटफेर करते हुये निचली रैंकिंग के बावजूद क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय किया।

क्रोएशिया के खिलाफ हार के कुछ देर बाद ही सभी रूसी प्रशंसकों ने राष्ट्रीय टीम के लिये तालियां बजाकर उनका हौंसला बढ़ाया और विश्वकप में क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय करने पर उसकी जमकर प्रशंसा की। रूस की सड़कों पर घरेलू प्रशंसक हाथों में बैनर और झंडे लेकर निकले और ‘हमें तुम पर गर्व है’ के नारे लगाये। लोगों ने सड़कों पर गाजे बाजे के साथ पूरी रात जश्न भी मनाया जो किसी टीम के हारने के बाद देखा गया अनोखा नजारा था।

सड़कों पर जश्न मनाते एक रूसी फैन ने कहा“ हमारे खिलाड़ियों ने कमाल किया। उन्हें इस टूर्नामेंट के लिये बधाई।” एक अन्य प्रशंसक ने कहा“ यह एक बेहतरीन मैच था, हमारे खिलाड़ियों ने बहुत संघर्ष किया। मैं बहुत खुश हूं कि पहली बार क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे।”

प्रीति

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image