Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
खेल


रियाल मैड्रिड ने कोच लोपेतेगुई को हटाया

रियाल मैड्रिड ने कोच लोपेतेगुई को हटाया

मैड्रिड, 30 अक्टूबर (वार्ता) स्पेनिश क्लब रियाल मैड्रिड ने बार्सिलोना के हाथों मिली 1-5 की निराशाजनक हार के बाद अपने प्रमुख कोच जुलेन लोपेतेगुई को पद से हटा दिया है।

रियाल मैड्रिड को सोमवार को बार्सिलोना के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी जिसके बाद क्लब के निदेशक मंडल ने लोपेतेगुई को प्रमुख कोच के पद से हटाने का फैसला किया है। क्लब ने जारी बयान में कहा,“ हमने बहुत ही जिम्मेदारी और विचार के बाद यह फैसला लिया है, ताकि सत्र के आगामी लक्ष्यों को देखते हुये टीम के प्रदर्शन में बदलाव लाया जा सके।”

लोपेतेगुई को इस वर्ष जून में पूर्व फ्रेंच खिलाड़ी जिनेदिन जिदान की जगह रियाल मैड्रिड का कोच बनाया गया था। हालांकि क्लासिको में चिर प्रतिद्वंद्वी टीम बार्सिलोना के हाथों उसे अपनी शर्मनाक हार बड़े अंतर से झेलनी पड़ी जिसके साथ ही क्लब में लोपेतेगुई का सफर समाप्त हो गया।

क्लब ने बताया कि सांतियागो सोलारी को अस्थायी रूप से अब टीम का कोच बनाया जाएगा और वह मंगलवार से ही अपने पद को संभालेंगे। पिछले तीन वर्षाें से चैंपियंस लीग की विजेता रियाल मैड्रिड फिलहाल ला लीगा में नौवें नंबर पर है। यह 12 महीने में दूसरा मौका है जब लोपेतेगुई को उनके कोच पद से हटाया गया है। इससे पहले उन्होंने स्पेन के प्रमुख कोच पद से हटाया गया था।

रियाल मैड्रिड को इस सत्र में 14 मैचों में केवल 30 अंक मिले हैं और आखिरी पांच मैचों में उसे एक ही अंक मिला है। वर्ष 2008-09 में जुआंडे रामोस के मार्गदर्शन में आखिरी पांच मैचों में लगातार हारने के बाद से यह रियाल मैड्रिड का दूसरा सबसे खराब प्रदर्शन है।

14 मैचों में लोपेतेगुई के मार्गदर्शन में मैड्रिड ने छह जीते हैं, छह हारे हैं और दो ड्रॉ रहे हैं। टीम लीग में अभी बार्सिलोना से सात अंक पीछे है।

 

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image