Friday, Mar 29 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
खेल


वायरल के कारण रिबाकिना फ्रेंच ओपन से बाहर

वायरल के कारण रिबाकिना फ्रेंच ओपन से बाहर

पैरिस, 03 जून (वार्ता) कज़ाखस्तान की चौथी वरीयता प्राप्त एलीना रिबाकिना ने वायरल बुखार के कारण शनिवार को ग्रैंड स्लैम आयोजन फ्रेंच ओपन 2023 से नाम वापस ले लिया।

विंबलडन 2022 की चैंपियन रिबाकिना को तीसरे दौर के मैच में स्पेन की सारा सोरिबेस टॉर्मो का सामना करना था, लेकिन बुखार के कारण उन्होंने सारा को वॉकओवर दे दिया।

रिबाकिना ने संवाददाताओं से कहा, "मैं कल और उससे पिछले दिन अच्छा महसूस नहीं कर रही थी। मैं सो नहीं सकी और मुझे बुखार भी था। आज मैंने अभ्यास करने की बहुत कोशिश की लेकिन मेरे हिसाब से सही फैसला यही है कि मैं बाहर हो जाऊं, क्योंकि इस हालत में खेलना बहुत कठिन है।"

उन्होंने कहा, "मैं डॉक्टर से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि यह पैरिस का एक वायरस है। मेरा खयाल है कि एलर्जी के कारण मेरी रोग-प्रतिरोधक क्षमता कमज़ोर हो गयी और मुझे वायरल बुखार हो गया।"

गत चैंपियन इगा स्वियातेक और ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन एरिना सबालेंका के अलावा हाल ही में रोम में खिताब जीतने वाली रिबाकिना फ्रेंच ओपन चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार थीं।

रिबाकिना ने कहा, "मैं खेलने में सक्षम नहीं होने से वास्तव में परेशान हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यही जीवन है। इसमें बहुत उतार-चढ़ाव आते हैं। आज मैं अपना 100% देना चाहती थी। जाहिर है कि मैं 100% से बहुत दूर हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में यहां सकारात्मक होकर आयी थी, लेकिन आप कभी नहीं जानते कि भविष्य में आप कैसा महसूस करने वाले हैं। यह मेरे लिये दुर्भाग्यपूर्ण था। मैं ठीक होने की कोशिश करूंगी और ग्रास कोर्ट के सीजन के लिये पहले से ही तैयार रहने की पूरी कोशिश करूंगी।"

शादाब

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image