Monday, Jan 30 2023 | Time 00:36 Hrs(IST)
image
खेल


युवा खिलाड़ियों के लिये महत्वपूर्ण होगी एसए20 : डी कॉक

युवा खिलाड़ियों के लिये महत्वपूर्ण होगी एसए20 : डी कॉक

जोहान्सबर्ग, 24 नवंबर (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने गुरुवार को कहा कि स्वदेश में होने वाली फ्रेंचाइजी लीग एसए20 जैसा बड़ा टूर्नामेंट युवा खिलाड़ियों के विकास के लिये महत्वपूर्ण साबित होगा।

डी कॉक ने दक्षिण अफ्रीका की नयी टी20 लीग के बारे में कहा, “यह एक नया टूर्नामेंट है, इसलिए मुझे लगता है कि कुछ अप्रत्याशित देखने को मिलेगा। हमारे पास ऐसे कई टूर्नामेंट हैं लेकिन हाल-फिलहाल में कोई आयोजन नहीं हुआ है। जाहिर है, यह काफी बड़ा आयोजन है। मुझे लगता है कि यह लीग स्थानीय फ्रेंचाइजी प्रणाली की बड़ी घटनाओं में से एक होगी।”

उन्होंने कहा, “बहुत सारे युवा जो बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होते हैं, वे इसमें शामिल होंगे। इसलिए यह नये लोगों के लिये अच्छा होगा और निश्चित रूप से उन लोगों के लिये जो लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं।”

इसी बीच, केशव महाराज ने कहा कि यह उनके लिये नये चेहरों के साथ खेलने का और उनसे सीखने का अवसर होगा।

डर्बन सुपर जायंट्स के लिये खेलने वाले महाराज ने कहा, “मैं कुछ नये चेहरों के साथ कंधे से कंधा मिलाने की उम्मीद कर रहा हूं। कुछ टी20 विशेषज्ञों से खेल के बारे में अधिक सीखने की उम्मीद है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं मैदान पर और बाहर नयी दोस्ती बना रहा हूं और विशेष रूप से अपने गृहनगर डरबन में खेल रहा हूं।”

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका की घरेलू फ्रेंचाइजी लीग एसए20 का आयोजन 10 जनवरी से किया जायेगा। इस लीग में एमआई केप टाउन, डर्बन सुपर जायंट्स, पार्ल रॉयल्स, प्रिटोरिया कैपिटल्स, सनराइजर्स ईस्टर्न केप और जोबर्ग सुपर किंग्स सहित कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं।

शादाब

वार्ता

More News
भारत ने लिया रांची की हार का बदला, सीरीज में रोमांच बरकरार

भारत ने लिया रांची की हार का बदला, सीरीज में रोमांच बरकरार

29 Jan 2023 | 11:03 PM

लखनऊ, 29 जनवरी (वार्ता) गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव (26 नाबाद) की धैर्यवान बल्लेबाजी की मदद से भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ छह विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया।

see more..

29 Jan 2023 | 10:56 PM

see more..
योगी ने दी महिला अंडर-19 टीम को बधाई

योगी ने दी महिला अंडर-19 टीम को बधाई

29 Jan 2023 | 10:07 PM

लखनऊ, 29 जनवरी (वार्ता) इंग्लैंड को शिकस्त देकर पहला महिला अंडर-19 टी-20 विश्वकप का खिताब अपने नाम करने वाली भारतीय टीम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बधाई दी है।

see more..
image