Friday, Apr 19 2024 | Time 13:49 Hrs(IST)
image
खेल


वर्ल्ड सीरीज में उतरेंगे सचिन, लारा और सहवाग

वर्ल्ड सीरीज में उतरेंगे सचिन, लारा और सहवाग

मुंबई 15 अक्टूबर (वार्ता) महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्राॅयन लारा, वीरेन्द्र सहवाग और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गज क्रिकेटर सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए आयोजित होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे।

यह टूर्नामेंट पांच टीमों के बीच अगले वर्ष दो से 16 फरवरी के बीच मुंबई में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में इंडिया लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स नामक टीमें हिस्सा लेंगी। नियमित क्रिकेट से संन्यास ले चुके 110 खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की पुष्टि कर दी है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जैक्स कैलिस, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली और वेस्टइंडीज के शिव नारायण चंद्रपाल जैसे महान खिलाड़ी भी सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।

इस टूर्नामेंट का आयोजन प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप और महाराष्ट्र सरकार के सड़क सुरक्षा विभाग की ओर से किया जा रहा है। ऐसे टूर्नामेंटों का आयोजन भारत में अगले 10 वर्षों तक किया जाएगा। टूर्नामेंट के आयोजनकर्ताओं ने अगस्त 2018 में ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इसकी अनुमति ले ली थी।

2013 में संन्यास लेने के बाद तेंदुलकर तीसरी बार दर्शकों के सामने खेलते नजर आएंगे। संन्यास के बाद तेंदुलकर ने 2014 में लार्ड्स में एमसीसी के लिए रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड के खिलाफ एक मैच खेला था। उसके बाद तेंदुलकर ने 2015 में अमेरिका में तीन टी-20 मैच खेले थे।

रवि, राज

वार्ता

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image