Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:08 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस से नहीं जाएंगे सचिन पायलट: शिवकुमार

कांग्रेस से नहीं जाएंगे सचिन पायलट: शिवकुमार

बेंगलुरु, 13 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री डी के शिवकुमार ने राजस्थान में जारी राजनीतिक घटनाक्रम के बीच सोमवार को यह विश्वास जताया कि सचिन पायलट एक निष्ठावान कांग्रेसी है और वह पार्टी छोड़कर नहीं जाएंगे।

श्री शिवकुमार ने कहा, “नहीं, वह (पायलट) नहीं जाएंगे, मुझे पूरा विश्वास है कि वह नहीं जाएंगे। वह अपने पिता (राजेश पायलट) की तरह एक बहुत निष्ठावान कांग्रेसी हैं। उन्होंने पिछले सात वर्षों से पार्टी के निर्माण में योगदान दिया है। वह राजस्थान प्रदेश इकाई के अध्यक्ष हैं। उन्होंने पार्टी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है।”

उन्होंने यहां मीडिया से कहा, “कुछ समस्याएं हो सकती हैं, मैं इस बात से इनकार नहीं कर रहा हूं लेकिन सब कुछ सुलझा लिया जाएग।”

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलाेत सरकार के स्पष्ट बहुमत होने के दावे के बीच कांग्रेस के असंतुष्ट नेता सचिन पायलट से सुलह की कोशिशें शुरु हो गयी हैं। इस बीच आज मुख्यमंत्री निवास पर विधायक दल की बैठक से पहले श्री गहलोत ने विजय का चिन्ह दिखाते हुए 109 विधायकों के समर्थन का दावा किया। बैठक में 106 विधायक आये थे। करीब दो घंटे चली बैठक के बाद विधायकों को बसों के जरिए होटल ले जाया गया। श्री गहलोत भी बस में उनके साथ थे।

इस दौरान श्री कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभालते हुए श्री पायलट और श्री गहलोत से बात की है। यह बताया जा रहा है कि पायलट ने चार शर्तें रखी हैं जिनमें कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष का पद बरकरार रखने के अलावा गृह और वित्त विभाग की मांग की है। श्री पायलट अभी दिल्ली में ही हैं। उन्होंने 25 विधायकों के साथ होने का दावा किया है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत के पास स्पष्ट बहुमत होने के बाद भी सियासी घटनाक्रम मेें और बदलाव हो सकता हैं और इसी वजह से विधायकों को होटल में ठहराया गया है।

प्रियंका जितेन्द्र

वार्ता

image