Friday, Mar 29 2024 | Time 14:01 Hrs(IST)
image
खेल


भारत के लिए फिर से ओपनिंग करते दिखाई देंगे सचिन-सहवाग

भारत के लिए फिर से ओपनिंग करते दिखाई देंगे सचिन-सहवाग

मुंबई, 17 अक्टूबर (वार्ता) महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्राॅयन लारा, वीरेन्द्र सहवाग, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली और श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान जैसे दिग्गज क्रिकेटर अगले वर्ष के शुरु में आयोजित होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे।

यह टूर्नामेंट वार्षिक टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट होगा जिसमें पांच देशों के 75 से ज्यादा लीजेंड खेलेंगे और सड़क सुरक्षा को लेकर जागरुकता पैदा करेंगे। सचिन को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का ब्रांड एंबेसेडर बनाया गया है जबकि पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर टूर्नामेंट कमिश्नर होंगे। इस लीग का प्रबंधन प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप देखेगा।

पांच टीमों के बीच यह टूर्नामेंट अगले वर्ष चार से 16 फरवरी के बीच खेला जाएगा और इसका आयोजन देश के प्रमुख स्थलों पर होगा। टूर्नामेंट में इंडिया लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स नामक टीमें हिस्सा लेंगी।

गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में इस लीग की घोषणा की गयी। संवाददाता सम्मेलन में गावस्कर, सचिन, लारा, सहवाग, दिलशान, ब्रेट ली और जोंटी रोड्स मौजूद थे। नियमित क्रिकेट से संन्यास ले चुके 75 से ज्यादा खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की पुष्टि कर दी है।

इस टूर्नामेंट का आयोजन प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप और महाराष्ट्र सरकार के सड़क सुरक्षा विभाग की ओर से किया जा रहा है। ऐसे टूर्नामेंटों का आयोजन भारत में अगले 10 वर्षों तक किया जाएगा। टूर्नामेंट के आयोजनकर्ताओं ने अगस्त 2018 में ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इसकी अनुमति ले ली थी।

2013 में संन्यास लेने के बाद तेंदुलकर तीसरी बार दर्शकों के सामने खेलते नजर आएंगे। संन्यास के बाद तेंदुलकर ने 2014 में लार्ड्स में एमसीसी के लिए रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड के खिलाफ एक मैच खेला था। उसके बाद तेंदुलकर ने 2015 में अमेरिका में तीन टी-20 मैच खेले थे।

सचिन ने इस अवसर पर कहा, “मैंने हमेशा ट्रैफिक नियमों और सड़क सुरक्षा पर बात की है और इस वर्ल्ड सीरीज के जरिए हम दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों को एक मंच पर ला रहे हैं और इसके जरिए हम दुनिया को सड़क सुरक्षा का संदेश भी दे सकेंगे। साथ ही क्रिकेट प्रशंसकों को ऑलटाइम दिग्गज क्रिकेटरों को देखने का मौका भी मिलेगा।”

राज, शोभित

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image