Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
खेल


सचिन सर हैं मेरे आदर्श : शैफाली

सचिन सर हैं मेरे आदर्श : शैफाली

बेंगलुरू, 17 जनवरी (वार्ता) भारतीय अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप टीम की कप्तान शैफाली वर्मा ने कहा है कि वह किक्रेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को खेलता देखकर बड़ी हुई है और वह भी मेरे आदर्श है।

शैफाली ने स्टार स्पोर्ट्स से एक विशेष बातचीत में यह बात कही। उन्होंने अपने आदर्श और अंडर-19 विश्व कप खेलने में टीम इंडिया की ताकत के संदर्भ में विचार व्यक्त किये।

शैफाली ने कहा , “ मुझे लगता है कि आजकल मुझे लिविंगस्टोन की बल्लेबाजी पसंद है क्योंकि वह बहुत अच्छा हिट कर रहा है, और निश्चित रूप से मैं सचिन तेंदुलकर सर खेलते हुए देखकर बड़ी हुई हूं , तो बेशक, सचिन सर भी मेरे आदर्श हैं और मैं उन्हें देखना पसंद करता हूं। वह कैसे खेल खेल रहे है और वह बहुत शांत है और मैं भी उससे ऐसा ही कुछ सीखने के बारे में सोच रही थी।”

उन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने पर भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा ,“ बेशक यह बहुत अच्छा है और यह मेरा पहला और आखिरी अंडर 19 वर्ल्ड कप है। लेकिन निश्चित रूप से बहुत रोमांचक है। हमारे पास एक अच्छी टीम है और मुझे आशा है कि हम अच्छा क्रिकेट खेलेंगे और हम इसे हासिल करने की कोशिश करेंगे।”

शैफाली ने कहा , “ अंडर 19 और ओपन कैटेगरी के लिए खेलने में बहुत अंतर है। अंडर-19 में गेंद थोड़ी धीमी आ रही है और विकेट भी धीमा है और हम इसकी आदत डालने की कोशिश कर रहे हैं और निश्चित रूप से थोड़ा अंतर है। तेज गेंदबाजों के पास अच्छी गति है, लेकिन वे सभी सीख रहे हैं और मुझे उनके साथ खेलने में काफी मजा आता है।”

शैफाली ने टीम इंडिया के लिए अंडर-19 विश्व कप में मानसिकता और ताकत क्या होगी सवाल पर कहा , “ मैं कहूंगी कि हम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में अच्छा औसत कर रहे हैं, यह सिर्फ मानसिकता है कि वे उन्हें कैसे ले रहे हैं लेकिन एक कप्तान के तौर पर मुझे उम्मीद है कि हम विश्व कप जीतेंगे।”

जांगिड़ अशोक

वार्ता

More News
सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

23 Apr 2024 | 5:31 PM

कोलकाता 23 अप्रैल (वार्ता) वेस्टइंडीज ऑलराउंडर स्पिनर सुनील नारायण ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 विश्वकप में खेलने की किसी भी संभावना को खारिज करते हुए कहा कि ‘अब दरवाजे बंद’ हो चुके है।

see more..
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image