Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिअद तथा इनेलो गरीबों, किसानों तथा मजदूरों की सच्ची हितैषी : बादल

शिअद तथा इनेलो गरीबों, किसानों तथा मजदूरों की सच्ची हितैषी : बादल

सिरसा,13अक्तूबर(वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद)के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने मतदाताओं से आग्रह किया है कि वे सब एकजुट होकर इनेलो -शिअद गठबंधन को सत्ता में लाएं क्योंकि ये दोनो पार्टियां गरीबों, किसानों तथा मजदूरों का सच्ची प्रतिनिधित्व करने वाली पार्टियां हैं।

श्री बादल आज रतिया विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी कुलविंद्र सिंह के समर्थन में ग्रामीण सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल तथा अकाली दल के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल दोनों ही बड़े किसान नेता थे, जिन्होंने किसानों की भलाई के लिए सबसे ज्यादा काम किया है। चौधरी देवी लाल इतनी ऊंचाई पर पहुंचने के बावजूद आम लोगों के नेता थे। इसके विपरित आज के मुख्यमंत्री एक लहर के सिर पर चुने जाते हैं, यही कारण है कि वह गांवों में जाना तथा लोगों की शिकायतें दूर करना जरूरी नहीं समझते।

उन्होंने कहा कि मैं तुम्हें बता रहा हूं कि वह लहर समाप्त हो चुकी है। मुझे नहीं लगता कि सिरसा जिले में भाजपा तथा कांग्रेस एक भी सीट जीतेंगी। लोगों ने महसूस कर लिया है कि उनका अपना कौन है तथा वह अकाली-इनेलों उम्मीदवारों को दिल खोलकर समर्थन कर रहे हैं। इनेलो अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला इसीलिए जेल में हैं क्योंकि उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को नौकरियां दी थी।

उन्होंने कहा कि कि प्रकाश सिंह बादल ने चौटाला परिवार को एकजुट करने की बहुत कोशिश की,पर यह संभव नहीं हो पाया। चौधरी देवी लाल तथा चौधरी ओम प्रकाश चैाटाला द्वारा सिरसा जिले के लिए किए कार्यों को ध्यान में रखते हुए यह सभी का कर्तव्य बन जाता है कि वह इनेलो के साथ डटकर खड़े हों। चौटाला परिवार ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए जाना जाता है। यह सभी जानते हैं कि ग्रामीण क्षेत्रों की ओर अधिकतम ध्यान उस समय दिया जाता है, जब इनेलो सत्ता में होती है। हमें गांवों के लोगों के सपनों को पूरा करने वाली सरकार लाने के लिए एक बार फिर अकाली-इनेलों गठबंधन का डटकर समर्थन करना चाहिए।

सं शर्मा

वार्ता

image