Friday, Mar 29 2024 | Time 14:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सदानंद ने कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर जताई चिंता, नीतीश को लिखा पत्र

सदानंद ने कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर जताई चिंता, नीतीश को लिखा पत्र

भागलपुर,19 जुलाई (वार्ता) बिहार कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने भागलपुर जिले समेत बिहार में कोविड-19 पॉजिटिव की बढ़ती संख्या और संक्रमितों को हो रही परेशानियों के निदान क लिए त्वरित कार्रवाई की मांग मुख्यमंत्री से की है।

श्री सिंह ने रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भेजे पत्र की प्रति मीडिया में जारी करते हुए कहा कि सरकार के अथक प्रयास के बाद भी बिहार में कोरोना महामारी दिन-प्रतिदिन विकराल रूप धारण करती जा रही है। अन्य जिलों के साथ-साथ भागलपुर जिले की भी स्थिति गंभीर हो गई है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में लगे वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारी भी संक्रमित हो रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि कोरोना संबंधी किसी भी शिकायत के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय एवं स्वास्थ्य विभाग के नंबरों पर रिंग किये जाने पर सिर्फ घंटी बजती है। ऐसी स्थिति में भला कोरोना मरीजों को क्या मदद मिलेगी। दूसरी ओर भागलपुर में 17 जुलाई की रात जवाहरलाल नेहरु चिकित्सा महाविद्यालय (जेएलएनएमसीएच) में घोर लापरवाही से एक महिला मरीज की मौत ऑक्सीजन के अभाव में हो गई।

श्री सिंह ने कहा कि किसी भी निजी नर्सिंग होम में भय के कारण कोरोना संक्रमितों का इलाज नहीं किया जा रहा है। वहीं, कोरोना जांच के लिए कई बार चक्कर लगाने के बाद चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में किसी तरह जांच हो पाती है। वहां पर जांच किट की काफी कमी है जबकि अभी भागलपुर जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है और संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है, बावजूद इसके जिले के स्वास्थ्य विभाग की उदासीनता की वजह से उनके लिए सुविधा और व्यवस्था दोनों नगण्य है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस विषम परिस्थिति में भागलपुर सहित बिहार में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप और संक्रमित मरीजों के इलाज की समुचित व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है।

सं.सतीश सूरज

वार्ता

image