Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सत्र के दौरान सुरक्षा की जिम्मेदारी,सुरक्षा अधिकारियों व कर्मचारियों की होती है:दीक्षित

सत्र के दौरान सुरक्षा की जिम्मेदारी,सुरक्षा अधिकारियों व कर्मचारियों की होती है:दीक्षित

लखनऊ, 27 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि सत्र चलाने में सुरक्षा की जिम्मेदारी वहां के सुरक्षा अधिकारियों एवं कर्मचारियों की होती है और वे निष्ठापूर्ण अपने दायित्वों का निर्वहन करते है।

श्री दीक्षित आज यहां विधान भवन स्थित सेन्ट्रल हाल में मार्शल,डिप्टी मार्शल और वरिष्ठ सुरक्षा,सहायक सुरक्षा कर्मियों को सम्मानित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के सम्मान समारोह से कर्मचारियों को प्रेरणा मिलती है। उन्होंने विधायी एवं न्याय मंत्री श्री ब्रजेश पाठक को इस कार्यक्रम के आयोजन हेतु शुभकामनाएं एवं बधाई दी। उन्होंने कहा कि विधान सभा सत्र के दौरान सुरक्षा कर्मियों द्वारा निष्ठापूर्ण अपने दायित्वों का निर्वहन किया जाता है।

इस अवसर पर वित्त, संसदीय, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि इस प्रकार के सम्मान समारोह से सुरक्षा कर्मियों का मनोबल काफी बढ़ता है। उन्होंने कहा कि उनका मनोबल बढ़ने से उनके अन्दर आत्मविश्वास बढ़ता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायी एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि विधान सभा सत्र में सबको सुरक्षित रखने का कार्य इन सुरक्षा कर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा से जुड़े लोगों को सम्मान करने से उनकी गरिमा एवं सम्मान बढ़ता है तथा उनका आत्मबल और बढ़ता है।

श्री पाठक ने कहा कि विधान सभा की सुरक्षा से जुड़े कर्मी अपने कार्यालय समय से अधिक तनमन से कार्य करते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा से करते हैं। उन्होंने कहा कि विधान सभा सत्र में उनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।

विधायी एवं न्याय मंत्री ने कहा कि गत दिवस पूर्व में आयोजित पूरे देश से आये हुए पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन में विधान सभा के सुरक्षा कर्मियों ने बहुत अच्छे ढंग से अपने दायित्वों का निर्वहन किया। उन्होंने इनके द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की।

इस अवसर पर विधायक अमन मणि,विधायक अनिल सिंह,विधान सभा प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे तथा बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मी उपस्थित थे।

त्यागी

More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image