Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी की महिला स्टॉफ नर्स कोरोना संक्रमित

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी की महिला स्टॉफ नर्स कोरोना संक्रमित

इटावा,07 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में स्थति सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में महिला स्टाफ नर्स के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

चिकित्सा अधीक्षक प्रो0 डॉ आदेश कुमार ने बताया कि सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी की 38 वर्षीय महिला स्टाफ नर्स नॉन कोविड-19 के मेल आर्थो वार्ड ट्रामा सेंटर में वार्ड इंचार्ज के पद पर ड्यूटी कर रही थी। पांच जून को 32 वर्षीय स्टाफ नर्स युवक कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद ट्रामा सेंटर के अलग-अलग वार्डों में डियूटी कर रहे थे, वहां सभी स्टाफ का सैंपल लिया गया था, जिसमें 38 वर्षीय महिला स्टाफ नर्स की रिपोर्ट शनिवार रात करीब 10 बजे प्राप्त हुई जो काेरोना पॉजिटिव है। महिला स्टाफ नर्स को कोविड-19 अस्पताल केआइसीयूलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है।

उन्होंने बताया कि संक्रमित महिला स्टॉफ नर्स के पति भी विश्वविद्यालय में मेडिसिन विभाग में स्टॉफ नर्स के पद पर कार्यरत है। विश्विद्यालय में यह तीसरा मामला सामने आया है। इससे पहले दो जून को एमएस कार्यालय में तैनात स्टेनोग्राफर कोरोना संक्रमित हो गया था और पांच जून को 32 वर्षीय स्टाफ नर्स युवक भी संक्रमित पाया गया था। उसके बाद विश्वविद्यालय के न्यू केम्पस के सी ब्लॉक को प्रशासन द्वारा सील करा दिया गया था।

आज महिला स्टाफ नर्स का आवास भी न्यू कैंपस के डी ब्लॉक में है तो एसडीएम सैफई हेम सिंह,कुलसचिव सुरेश चंद शर्मा,प्रशासनिक अधिकारी केवी अग्रवाल,थाना प्रभारी चंद्रदेव यादव,एडीओ पंचायत मोहम्मद इंतजार अतर ने राजस्व टीम के साथ पहुंचकर सैनिटाइजर कराया और बैरिकेडिंग लगाकर सील करा दिया और लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी है। इस इलाके में रहने वाला व्यक्ति बाहर नहीं जाएगा और सभी को 21 दिन तक क्वॉरेंटाइन रहना है।

साथ ही महिला स्टाफ नर्स के पति और दो बच्चों का सैंपल जांच के लिए भेज दिया। साथ ही जानकारी की जा रही है संक्रमित स्टाफ नर्स से कितने लोगों संपर्क में रहे, उन सभी का सैंपल की प्रक्रिया चल रही है।

सं त्यागी

वार्ता

image