Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सैलजा का शमशेर सुरजेवाला के निधन पर शोक

सैलजा का शमशेर सुरजेवाला के निधन पर शोक

चंडीगढ़, 20 जनवरी(वार्ता) हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य कुमारी सैलजा ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष शमशेर सिंह सुरजेवाला जी के निधन पर गहरा दुख एवं शोक व्यक्त करते हुये उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

अपने शोक संदेश में सुश्री सैलजा ने कहा कि श्री सुरजेवाला के निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति तथा उन्हें अत्यधिक पीड़ा हुई है। उन्होंने कहा कि श्री सुरजेवाला जी ने अपने राजनीतिक जीवन में पार्टी में कई बड़ी जिम्मेदारियां संभाली और अपनी लम्बी सेवाएं दीं। वह हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे। इसके अलावा वह राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता भी रहे। वह पांच बार विधायक, चार बार राज्य में मंत्री और राज्यसभा सांसद भी रहे। श्री सुरजेवाला अखिल भारतीय खेत मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे तथा किसानों, मजदूरों से जुड़ी समस्याओं को वह मुखर होकर उठाते थे।

उन्होंने कहा कि श्री सुरजेवाला के निधन से प्रदेश ने एक योग्य राजनेता, किसानों का मसीहा, विकास पुरुष और बड़ा जनसेवक खो दिया है। जितनी सादगी, ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से उन्होंने प्रदेश की सेवा की, वह आने वाली कई पीढ़ियों के प्रेरणा एवं मार्गदर्शक बनेगी। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक समवेदना व्यक्त करते हुये ईश्वर से उसे इस क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने और दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की।

रमेश16़03वार्ता

image