Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:28 Hrs(IST)
image
खेल


सायना सेमीफाइनल में, सिंधू और श्रीकांत बाहर

सायना सेमीफाइनल में, सिंधू और श्रीकांत बाहर

जकार्ता, 25 जनवरी (वार्ता) आठवीं सीड सायना नेहवाल ने शुक्रवार को अपना मुकाबला जीत कर इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि दूसरी वरीय पीवी सिंधू और आठवीं सीड किदाम्बी श्रीकांत निराशाजनक रूप से हारकर बाहर हो गए।

सायना ने अंतिम आठ में थाईलैंड की पोर्नपावी चोकुवांग की चुनौती को मात्र 33 मिनट में 21-7 21-18 से ध्वस्त कर दिया। सायना ने इस जीत से थाई खिलाड़ी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 4-0 कर लिया।

पूर्व नंबर एक भारतीय खिलाड़ी का सेमीफाइनल में छठी सीड चीन की ही बिंगजियाओ से मुकाबला होगा। विश्व रैंकिंग में नौंवें नंबर की सायना सातवीं सीड बिंगजियाओ के खिलाफ अपने करियर में पहली बार खेलेंगी।

पिछले साल के अंत में वर्ल्ड टूर फाइनल्स जीतने वाली सिंधू क्वार्टरफाइनल में ओलम्पिक चैंपियन और पांचवीं वरीयता प्राप्त स्पेन की कैरोलिन मारिन से पार नहीं पा सकीं और 37 मिनट में लगातार गेमों में पराजित हो गयीं। विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर की भारतीय खिलाड़ी को चौथी रैंकिंग की मारिन ने 21-11 21-12 से पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

सिंधू का इस हार के साथ मारिन के खिलाफ 5-8 का रिकॉर्ड हो गया है। दोनों के बीच आखिरी मुकाबला पिछले साल की विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में हुआ था जिसमें भी मारिन विजेता बनी थीं।

इस बीच पुरुष एकल में श्रीकांत को इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से हार का सामना करना पड़ा। क्रिस्टी ने श्रीकांत को 48 मिनट में 21-18 21-19 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। इस हार से श्रीकांत का क्रिस्टी के खिलाफ 2-3 का रिकॉर्ड हो गया है।

 

More News
गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

24 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) गुजरात टाइटंस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

24 Apr 2024 | 6:24 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए और हमें लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

see more..
सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

24 Apr 2024 | 6:21 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी टी-20 रैंकिंग में 861 की रेटिंग के साथ शीर्ष पर कायम है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (आईसीसीआई) की जारी ताजा रैकिंग में इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

see more..
image