Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
खेल


सायना सेमीफाइनल में, श्रीकांत बाहर

सायना सेमीफाइनल में, श्रीकांत बाहर

कुआलालम्पुर, 18 जनवरी (वार्ता) सातवीं वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुक्रवार को दूसरी वरीयता प्राप्त जापान को नोजोमी ओकुहारा को लगातार गेमों में 21-18 23-21 से हराकर मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि पुरुष वर्ग में सातवीं वरीय भारत के किदाम्बी श्रीकांत बाहर हो गए।

सायना ने हाल के वर्षों में अपनी कट्टर प्रतिद्वंद्वी बन चुकी ओकुहारा को 48 मिनट में हराया। विश्व में नौंवें नंबर की सायना का दूसरी रैंकिंग की ओकुहारा के खिलाफ अब 9-4 का करियर रिकॉर्ड हो गया है। सायना की ओकुहारा के खिलाफ यह लगातार तीसरी जीत है। सायना ने पिछले साल जापानी खिलाड़ी को फ्रेंच ओपन और डेनमार्क ओपन में हराया था।

भारतीय खिलाड़ी का अब सेमीफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त और ओलम्पिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन से मुकाबला होगा जिन्होंने अन्य क्वार्टरफाइनल में आठवीं सीड कोरिया की सुंग जी ह्यून को 38 मिनट में 21-13 21-13 से हराया।

सायना का छठी रैंकिंग की मारिन के खिलाफ 5-5 का करियर रिकॉर्ड है। सायना को मारिन से पिछले मुकाबले में विश्व चैंपियनशिप में हार का सामना करना पड़ा था।

इस बीच पुरुष वर्ग में श्रीकांत की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी। श्रीकांत को चौथी सीड कोरिया के सोन वान हो ने एक घंटे 12 मिनट में 21-23 21-16 21-17 से हराया। विश्व रैंकिंग में आठवें नंबर के भारतीय खिलाड़ी का पांचवीं रैंकिंग के कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ अब 4-6 का करियर रिकॉर्ड हो गया है।

 

More News
गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

24 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) गुजरात टाइटंस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

24 Apr 2024 | 6:24 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए और हमें लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

see more..
image