Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोलकाता के सांस्कृतिक हब में केके को दी गई सलामी

कोलकाता के सांस्कृतिक हब में केके को दी गई सलामी

कोलकाता 01 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक संगीत कार्यक्रम के बाद गायक कृष्णकुमार कुन्नथ (केके) आकस्मिक मौत के एक दिन बाद बुधवार को राज्य सरकार ने उन्हें कोलकाता हवाई अड्डे पर बंदूक से सलामी दी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने व्यवस्था की निगरानी की और गायक को श्रद्धांजलि दी। उनके पार्थिव शरीर को कुछ समय के लिए रवींद्र सदन में रखा गया था। कोलकाता के महापौर फरहद हकीम और राज्य मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य इस मौके पर मौजूद रहे।

इससे पहले सुश्री बनर्जी और अन्य गणमान्य लोगों ने गायक के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री व्यक्तिगत रूप से व्यवस्थाओं की देखरेख की। वह उनके परिवार के साथ खड़ी रही। सुश्री बनर्जी ने उनका हाथ पकड़कर रो रही गायक केके की पत्नी ज्योति को सांत्वना दी और ढांढस बधाया।

कोलकाता पुलिस के जवानों ने गायक के सम्मान में तीन बार बंदूक से गोली दाग कर सलामी दी और जवानों ने बिगुल बजते ही अपनी बंदूकें उलट कर दीं।

केके के पार्थिव शरीर को दमदम हवाई अड्डे से शाम सवा पांच बजे उड़ान से मुंबई लाया जाएगा।

इससे पहले दिन में न्यू मार्केट थाने में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया था।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार शाम को एक कार्यक्रम के दौरान केके की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें सीएमआरआई अस्पताल ले जाया गया। जहां अस्पताल के चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

राम, उप्रेती

वार्ता

image