Friday, Mar 29 2024 | Time 01:52 Hrs(IST)
image
राज्य


समान विचार-समान विकास ही प्रदेश की तरक्की का आधार-वसुंधरा

समान विचार-समान विकास ही प्रदेश की तरक्की का आधार-वसुंधरा

जयपुर, 18 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने समान विचार-समान विकास ही प्रदेश की तरक्की का आधार बताते हुए कहा है कि इसी भावना के आधार पर राज्य के सभी जिलों और सभी विधानसभा क्षेत्रों में बिना भेदभाव के विकास किया जा रहा हैं।

श्रीमती राजे ने मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से झालावाड़ जिले में लगभग 1500 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के अवसर पर आज यह बात कही। उन्होंने जिले के झालरापाटन, मनोहरथाना, डग और खानपुर विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न सड़कों, नदियों पर पुल, ग्रेट सब-स्टेशन, विद्यालय भवन, स्वास्थ्य केन्द्र भवन आदि के निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

इस अवसर पर उन्होंने झालावाड़ के निवासियों को बधाई देते हुए कहा कि हमारी कोशिश है कि सभी जिलों में विकास कार्यों के माध्यम से राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाएं। उन्होंने कहा कि इसमें जनता के सहयोग एवं समर्थन की जरुरत है।

श्रीमती राजे ने झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र में लगभग 619 करोड़ रुपये लागत के 26 कार्यों का लोकार्पण एवं 234 करोड़ रुपये की लागत के 24 कार्यों का शिलान्यास किया। इसी प्रकार उन्होंने डग विधानसभा क्षेत्र में 223 करोड़ रुपये की लागत के 20 कार्यों का लोकार्पण एवं 80 करोड़ रुपये लागत के 12 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने खानपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 160 करोड़ रुपये की लागत के सात लोकार्पण और 13 करोड़ रुपये की लागत के 16 कार्यों का शिलान्यास तथा मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र में 16 करोड़ रुपये की लागत के दो लोकार्पण और 153 करोड़ रुपये की लागत के 19 कार्यों का शिलान्यास किया। इस प्रकार उन्होंने पूरे जिले को कुल 55 लोकार्पण एवं 71 शिलान्यास कार्यों की सौगात दी।

More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image