Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:02 Hrs(IST)
image
खेल


सामिया-तनीषा बनीं महिला युगल चैंपियन

सामिया-तनीषा बनीं महिला युगल चैंपियन

लखनऊ, 30 मार्च (वार्ता) सामिया रिजवी और तनीषा प्रांजल की जोड़ी ने 16वीं सीनियर नेशनल साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन के बूते मेजबान उत्तर प्रदेश को पहला स्वर्ण पदक महिला युगल में दिलाया। इस जोड़ी ने फाइनल में यूपी की ही नमिता सेठ एवं मरियम खान को 3-0 से मात दी।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के टेनिस कोर्ट पर आयोजित चैंपियनशिप में चौथे दिन नमिता एवं मरियम को रजत पदक से संतोष करना पड़ा जबकि गुजरात की विप्रा और हनी के अलावा मध्य प्रदेश की आदिया तिवारी को कांस्य पदक मिला।

पुरुष डबल्स के सेमीफाइनल में यूपी के अतुल श्री पटेल और नवनीत सेठ की जोड़ी ने छत्तीसगढ़ के त्रिनाथ और रोहिन को चार सेट तक खिंचे मुकाबले में 3-1 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया। इस वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल में गुजरात के अनिकेत और अजय ने दिल्ली के नासिर एवं जितेंद्र को 3-0 से मात दी।

इससे पहले खेले गए क्वार्टर फाइनल में छत्तीसगढ़ के त्रिनाथ और रोहिन ने चंडीगढ़ के रोहित एवं सचित को 3-2 से, यूपी के अतुलश्री पटेल और नवनीत ने गुजरात के राजवीर व उत्तम को 3-1 से, गुजरात के अनिकेत व अजय ने दिल्ली के मैत्र व कुणाल को 3-1 और दिल्ली के जितेंद्र व नासिर ने पंजाब के पंकज व नवनीत को 3-2 से हराया।

महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में यूपी की नमिता सेठ ने गुजरात की येशा को 3-1 से और यूपी की मुस्कान यादव ने यूपी की तनीषा प्रांजल को 3-1 से हराकर क्वार्टर प्फाइनल में प्रवेश किया।

अन्य मुकाबलों में तमिलनाडु की थिरूमंगाई ने हरियाणा की निकिता विश्नोई को 3-0 से, महाराष्ट्र की ज्योत्सना ने मध्य प्रदेश की रिया चड्ढ़ा को 3-1 से, तमिलनाडु की अमिता ने यूपी की सामिया रिजवी को 3-1 से, दिल्ली की कल्याणी सिंह ने ओडिशा की अनम को 3-1 से छत्तीसगढ़ की संजना ने गुजरात की हनी को 3-0 से और मध्य प्रदेश की आदिया तिवारी ने दिल्ली की शुभ गुलाटी को 3-0 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई।

पुरुष एकल के पहले दौर में यूपी के श्रेयांश ने महाराष्ट्र के राहुल को 3-1 से और ओडिशा के अजीत ने यूपी के अक्षत को 3-0 से हराया।

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image