Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:39 Hrs(IST)
image
खेल


सैमसन ने लिस्ट ए में ठोका रिकॉर्डतोड़ दोहरा शतक

सैमसन ने लिस्ट ए में ठोका रिकॉर्डतोड़ दोहरा शतक

अलुर, 12 अक्टूबर (वार्ता) युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (नाबाद 212) ने लिस्ट ए क्रिकेट में शनिवार को रिकॉर्डतोड़ दोहरा शतक ठोक दिया।

सैमसन की मात्र 129 गेंदों में 21 चौकों और 10 छक्कों से सजी नाबाद 212 रन की तूफानी पारी और कप्तान सचिन बेबी के 135 गेंदों में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से बने 127 रन की बदौलत केरल ने विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप ए और बी मुकाबले में 50 ओवर में तीन विकेट पर 377 रन का विशाल स्कोर बनाया और गोवा को 104 रन से हरा दिया।

गोवा की टीम आठ विकेट पर 273 रन ही बना सकी। गोवा की तरफ से आदित्य कौशिक ने 58 और तुनिश सरकार ने 56 रन बनाये।केरल की छह मैचों में यह दूसरी जीत है और उसके 12 अंक हो गए हैं जबकि गोवा छह मैचों में यह चौथी हार है।

24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन ने गोवा के खिलाफ महज 125 गेंदों में तूफानी दोहरा शतक ठोका डाला। इससे पहले किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने लिस्ट ए क्रिकेट में इतना तेज दोहरा शतक नहीं ठोका है। भारत की ओर से लिस्ट ए क्रिकेट में यह 8वां दोहरा शतक और घरेलू क्रिकेट में यह तीसरा दोहरा शतक है। लिस्ट ए क्रिकेट में यह 11वां सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज सैमसन ने 129 गेंदों में 21 चौके और 10 छक्के लगाकर 212 रन की पारी खेली। सैमसन का लिस्ट ए करियर यह पहला शतक था जिसे उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील किया। यह किसी विकेटकीपर का लिस्ट ए में सर्वाधिक स्कोर, विजय हजारे ट्रॉफी में सर्वाधिक स्कोर, लिस्ट ए में किसी भारतीय का सबसे तेज दोहरा शतक, लिस्ट ए में किसी बल्लेबाज का पहला सबसे बड़ा शतक है और सैमसन ने साथ ही लिस्ट में तीन नंबर पर दोहरा शतक बनाने वाले पहले भारतीय होने का कारनामा कर दिखाया है।

लिस्ट ए में जिन भारतीय बल्लेबाजों ने दोहरा शतक जड़ा है उनमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा ( 3 बार), शिखर धवन और करनवीर कौशल शामिल हैं। सचिन, सहवाग और रोहित ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में यह कारनामा किया है जबकि शिखर, कौशल और सैमसन ने घरेलू वनडे क्रिकेट में यह कारनामा किया है।

राज

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image