Friday, Apr 19 2024 | Time 05:56 Hrs(IST)
image
खेल


संदीप तोमर ने एमपी योद्धा को दिलाई जीत

संदीप तोमर ने एमपी योद्धा को दिलाई जीत

पंचकूला, 17 जनवरी (वार्ता) प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में गुरूवार की टाई का आकर्षण फोगाट बहनों और पूजा ढांडा तथा बेट्जाबेथा एंजेलिका के बीच मुकाबले रहे। लेकिन इनके स्टारडम के बीच संदीप तोमर ही थे जिन्होंने टाई का अंतिम व निर्णायक मुकाबला जीतकर सारी वाहवाही लूट ली। उनकी जीत से एमपी योद्धा ने 4-3 नजदीकी अंतर से मुंबई महारथी को हरा दिया।

मुम्बई महारथी की विनेश फोगाट ने एमपी योद्धा की ओर से खेल रही अपनी बहन रितु फोगाट को कुश्ती का

ककहरा तरीके से सिखाया और यहां ताऊ देवी लाल स्टेडियम में दिन का दूसरा मुकाबला रहम दिखाए बिना 15-0 के विशाल अंतर से जीत लिया। विनेश ने अपना मुकाबला जीतकर मुम्बई को 1-1 की बराबरी पर ला दिया था।

एमपी योद्धा का भविष्य इस बात पर निर्भर था कि उसकी वर्ल्ड चैम्पियनशिप कांस्य पदकधारी और 2018

कॉमनवेल्थ गेम्स की रजत पदक विजेता पूजा ढांडा पैन अमेरिकन चैम्पियनशिप की बेट्जाबेथा एंजेलिका के खिलाफ 57 किलो की महिला कुश्ती में कैसा प्रदर्शन करती हैं। पहले राउंड के बाद पूजा 1-2 से पिछड़ रही थीं।

पिछले साल पिन फॉल तकनीक के जरिये अपने ज्यादातर मुकाबले जीत चुकीं पूजा ने आज भी इसका इस्तेमाल किया और कुश्ती खत्म होने से पहले 5-2 की बढ़त पर आ गईं। पूजा ने मुकाबला 7-4 से जीत लिया और योद्धा की वापसी कराई। स्कोर 2-2 से बराबर हो गया।

टाई का निर्णायक मुकाबला 57 किलोग्राम में मुम्बई के रूसी पहलवान इब्रागिम इयासोव और एमपी योद्धा के संदीप के बीच था। इब्रागिम एक समय 4-0 की बढ़त पर थे लेकिन संदीप ने पिन फॉल करके चार अंक बटोर लिये और ब्रेक के समय स्कोर 4-4 था। संदीप ने दूसरे राउंड में फिर पिन फॉल दांव पर चार अंक बटोर कर 8-4 की अच्छी बढ़त बना ली। संदीप ने यह मुकाबला 10-7 के अंतर से जीता और टाई एमपी योद्धा के पक्ष में 4-3 से कर दी।

इससे पहले 2018 की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता दीपक पुनिया ने मुम्बई महारथी को 3-2 से

बढ़त दिलाई। उन्होंने 86 किलोग्राम के मुकाबले में पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन दीपक को 4-0 से हराया। योद्धा की एलिस मोनोलोवा ने 62 किलो के महिला मुकाबले में मुम्बई महारथी की शिल्पी यादव को 4-0 से हराया। इस परिणाम के बाद स्कोर 3-3 से बराबर हो गया और टाई का अंतिम मुकाबला निर्णायक बन गया जिसे संदीप ने जीता।

इससे पहले टाई के पहले मुकाबले में मुम्बई महारथी की ओर से राष्ट्रीय चैम्पियन हरफूल एमपी योद्धा के यूरोपीय चैम्पियन हाजी एलियेव के खिलाफ उतरे। अजरबैजान के पहलवान ने मुकाबला 7-0 से जीता।

125 किलोग्राम की सुपर हैवीवेट कुश्ती में मुम्बई महारथी के यूरोपीय चैम्पियन बैस्तीव व्लादिस्लाव और एमपी योद्धा के आकाश अंतिल के बीच भी मुकाबला एकतरफा रहा। रूसी पहलवान की तकनीकी श्रेष्ठता साफ नजर आई। बैस्तीव को बढ़त 16-0 हो जाने पर रैफरी ने मुकाबला रोकते हुए विजेता घोषित किया।

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image