Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


संधवां ने ‘पंजाब विधानसभा की बैठकों के बुलेटिन’ की जारी

संधवां ने ‘पंजाब विधानसभा की बैठकों के बुलेटिन’ की जारी

चंडीगढ़, 30 मई (वार्ता) पंजाब विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां ने मंगलवार को विधानसभा की कार्रवाई से संबंधित किताब ‘पंजाब विधानसभा की बैठकों के बुलेटिन (1960-2021)’ जारी की।

इस अवसर पर कुलतार सिंह संधवां के साथ डिप्टी स्पीकर स जय कृष्ण सिंह रोड़ी और सचिव सुरिंदर पाल मौजूद थे।

श्री संधवा ने पंजाब विधानसभा सचिवालय द्वारा तीन भागों में प्रकाशित इस किताब को ऐतिहासिक दस्तावेज़ करार देते हुए पुस्तक प्रकाशित कराने वाली रिपोर्टर शाखा को इसके लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बताया कि यह पुस्तक देश की सभी राज्य विधानसभाओं और संसद के इतिहास में ऐसी पहली किताब है जिससे वर्ष 1960 से लेकर अब तक की कोई भी जानकारी सारांश रूप में आसानी से प्राप्त की जा सकेगी।

उन्होंने बताया कि इस किताब में वर्ष 1960 से 2021 तक के सभी बुलेटिनों को एक जगह संकलित किया गया है और पाठकों की जानकारी के लिए पंजाब के अब तक के राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों, विधानसभा अध्यक्षों, उपाध्यक्षों, विधानसभा सचिवों के नाम उनके कार्यकाल के समय, विधानसभा की पहली असेंबली से लेकर 16वीं असेंबली तक के सभी कार्यकाल और समय-समय पर राष्ट्रपति शासन की अवधि भी अकिंत की गई है।

गौरतलब है कि विधानसभा द्वारा इससे पहले तीन किताबें ‘चेयर द्वारा लिए गए फ़ैसले’, ‘पंजाब विधानसभा में पेश किए गए प्रस्ताव’ और ‘पंजाब विधानसभा के मेंबर साहिबान के विवरण का संग्रह’ प्रकाशित की जा चुकी हैं।

विजय.श्रवण

वार्ता

image