Wednesday, Nov 13 2019 | Time 03:07 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • संयुक्त राष्ट्र ने गाजा पट्टी की स्थिति पर जतायी चिंता
  • इजरायल ने दक्षिणी गाजा में घोषित की 48 घंटे की आपातकाल
  • ट्रम्प- मैक्रों ने सीरिया के मुद्दे पर समन्वय को जारी रखने पर जतायी सहमति
  • डोडा में दर्दनाक सड़क दुर्घटना, 16 लोगों की मौत
राज्य » उत्तर प्रदेश


रायबरेली हादसे को लेकर सीबीआई की चार्जशीट मे सेंगर का नाम नहीं

रायबरेली हादसे को लेकर सीबीआई की चार्जशीट मे सेंगर का नाम नहीं

रायबरेली 12 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में उन्नाव की बलात्कार पीड़िता की कार और ट्रक के बीच रायबरेली के गुरुबख्शगंज क्षेत्र में हुयी भिडंत को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने महज सड़क हादसा करार दिया है और इस मामले में उसकी चार्जशीट में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का नाम नहीं है।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि 28 जुलाई को रायबरेली के थाना गुरुबख्शगंज के अंतर्गत कार ट्रक भिड़ंत को सीबीआई ने सड़क हादसा बताया है। उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे में सीबीआई ने चार्जशीट फाइल कर दी है। इस हादसे में रेप पीड़िता और उसके वकील को गंभीर चोट आई थी, जबकि इस दुर्घटना में पीड़िता के एक परिजन की मौत हो गई थी।

उन्होने बताया कि सेंगर और ड्राइवर आशीष कुमार पाल को सीबीआई ने आरोपी बनाया है। मामले में कुलदीप सिंह सेंगर और उसके सहयोगियों के खिलाफ सीबीआई के आरोपपत्र में हत्या का कोई आरोप शामिल नहीं किया गया है।

ड्राइवर आशीष कुमार पाल को आईपीसी की धारा 304-ए, 338 और 279 के तहत आरोपी बनाया गया है। चार्जशीट लखनऊ में दाखिल हुई।कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य आरोपियों पर 120 बी के तहत आरोप लगाए गए हैं।

गौरतलब है कि जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही दुष्कर्म पीड़िता की कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी। यह घटना 28 जुलाई की है। इस हादसे में पीड़िता के दो रिश्तेदारों की मौत हो गई थी, जबकि पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

पीड़िता के परिजनों ने इसे हादसे के पीछे कुलदीप सिंह सेंगर का हाथ लगाते हुए हत्या और हत्या के प्रयास का आरोप लगाया था। विदित हो कि पीड़िता को उपचार के लिए गंभीर हालत में एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पीड़िता को 25 सितंबर को अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

सं प्रदीप

वार्ता

image