Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


’संगमा ने टीकाकरण में कमी को लेकर जताई चिंता

’संगमा ने टीकाकरण में कमी को लेकर जताई चिंता

.शिलांग,13 जुलाई(वार्ता) मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड ए संगमा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अवगत कराया कि दो जिलों के अलावा राज्य में कोविड पाजिटविटी दर 10 प्रतिशत से नीचे आ गई है लेकिन टीकाकरण की दर का कम होना काफी चिंता का विषय है।

श्री संगमा को एक वर्चुअल बैठक में श्री मोदी को अवगत कराया “ हमारे राज्य के लिए टीकाकरण अभियान काफी चिंता का विषय है और हम अभी भी राष्ट्रीय औसत से नीचे हैं। हमने टीकाकरण अभियान को एक मिशन मोड के तहत शुरू किया था। हमने सभी विधायकों, जिला परिषद सदस्यों, नागरिक समाज तथा धार्मिक संगठनों के नेताओं से इस बात को लेकर मदद मांगी है कि हम किस तरह को किस प्रकार सफल बना सकते हैं और हमनें पिछले कुछ दिनों में शानदार नतीजे भी देखे हैं। हमें उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों और महीनों में टीकाकरण अभियान में और तेजी आएगी और अगर राज्य में प्रतिदिन बीस से पच्चीस हजार लोगों को टीका लगाया जाए तो हमें उम्मीद है कि सितंबर के अंत तक या अक्टूबर के शुरू में सभी पात्र लाभार्थियों का टीकाकरण कार्यक्रम पूरा कर लिया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि देश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए निशुल्क टीके प्रदान कर केन्द्र सरकार बहुत ही उदार कार्य कर रही है।

श्री संगमा ने इस वर्चुअल बैठक में कहा कि प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर के सभी मुख्यमंत्रियों से टीकाकरण अभियान पर अधिक ध्यान देने का आग्रह किया है क्योंकि कोविड को हराने का एकमात्र रास्ता यही है।

मेघालय में मंगलवार को कोरोना से पांच मरीजों की मौत हुई और 365 नए मामले सामने आने के बाद कुल सक्रिय मामले बढ़कर 3964 हो गए हैं तथा 506 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद कुल स्वस्थ मरीजों की संख्या बढ़कर 50,336 हो गई है। राज्य में कोरोना के पुष्ट मामलों की संख्या 55218 दर्ज की गई है।

जितेन्द्र वार्ता

More News
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

22 Apr 2024 | 9:36 PM

भुवनेश्वर, 22 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 अप्रैल को पश्चिमी ओडिशा के सोनपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दिन राज्य की चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन बंद होंगे।

see more..
image