Friday, Apr 19 2024 | Time 12:04 Hrs(IST)
image
खेल


करियर के आखिरी ग्रैंड स्लैम में हार के साथ सानिया का सपना टूटा

करियर के आखिरी ग्रैंड स्लैम में हार के साथ सानिया का सपना टूटा

मेलबर्न, 27 जनवरी (वार्ता) सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की भारतीय जोड़ी को ऑस्ट्रेलियाई ओपन मिश्रित युगल के फाइनल में शुक्रवार को ब्राजील की लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस से हारकर टूर्नामेंट में दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

ब्राजीलियाई जोड़ी ने सानिया और बोपन्ना को रॉड लेवर एरिना पर 6-7 (2), 2-6 से मात दी।

सानिया अपने करियर का आखिरी ग्रैंड स्लैम मुकाबला खेलने उतरीं मगर ब्राजीलियाई जोड़ी ने पहले सेट के टाईब्रेकर में 3-0 की बढ़त ले ली। सानिया और बोपन्ना ने स्कोर 2-3 पर लाकर वापसी की, मगर भारतीय जोड़ी लगातार दो ओवरहेड्स से चूकी, जिसमें सेट पॉइंट भी शामिल था।

स्टेफनी और माटोस ने दूसरे सेट के चौथे गेम में सानिया की सर्विस तोड़कर 3-1 से बढ़त बना ली। जब सानिया मैच में बने रहने के लिये सर्विस कर रही थीं तब भी ब्राजीलियाई जोड़ी ने उनकी सर्विस तोड़ी और मैच सीधे सेटों में जीत लिया। इस हार के साथ सानिया का दूसरी बार आस्ट्रेलियाई ओपन का मिश्रित युगल खिताब जीतने का सपना टूट गया।

यह सानिया के करियर का अंतिम ग्रैंड स्लैम मैच था। भारत की 36 वर्षीय टेनिस सनसनी ने अगले महीने दुबई मास्टर्स के बाद खेल से संन्यास लेने की घोषणा की है। उन्होंने 2009 में हमवतन महेश भूपति के साथ मेलबर्न में मिश्रित युगल का खिताब अपने नाम किया था। वह इसके अलावा पांच ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं जिनमें से दो मिश्रित युगल में आये हैं।

सानिया ने मैच के बाद कहा, “मेरी पेशेवर यात्रा 2005 में मेलबर्न में ही शुरू हुई थी। मेरे लिये अपने करियर को समाप्त करने के लिये इससे बेहतर जगह और कोई नहीं हो सकती थी।”

उल्लेखनीय है कि स्टेफनी और माटोस ऑस्ट्रेलियाई ओपन का मिश्रित युगल खिताब जीतने वाली पहली ब्राजीलियाई जोड़ी है।

प्रदीप. शादाब

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image