Friday, Mar 29 2024 | Time 13:38 Hrs(IST)
image
खेल


सानिया की कोर्ट पर विजयी वापसी

सानिया की कोर्ट पर विजयी वापसी

दोहा, 02 मार्च (वार्ता) भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने एक साल के लम्बे अंतराल के बाद कोर्ट पर विजयी वापसी की है। सानिया ने अपना पिछले टूर्नामेंट पिछले साल दोहा ओपन में ही खेला था। सानिया और उनकी जोड़ीदार स्लोवाकिया की आंद्रेजा क्लेपैक ने नादिया किचेनोक और ल्युडमाइला किचेनोक की यूक्रेन की जोड़ी को सोमवार रात कड़े संघर्ष में 6-4, 6-7, 10-5 से हराकर यहां कतर टोटल ओपन डब्ल्यूटीए 500 टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

सानिया का 12 महीने में यह पहला मुकाबला था। वह पिछली बार फरवरी 2020 में दोहा ओपन में ही खेली थी जिसके बाद कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में टेनिस प्रतियोगिताएं ठप पड़ गईं थी। सानिया खुद भी इस साल जनवरी में कोरोना वायरस संक्रमण से उबरी हैं। सानिया मातृत्व अवकाश के बाद जब प्रतिस्पर्धी टेनिस में लौटी थी तो उन्होंने नादिया के साथ ही जोड़ी बनाई थी और पिछले साल जनवरी में होबार्ट ओपन का खिताब जीता था।

सानिया और आंद्रेजा ने हालांकि पहले सेट के शुरू में ही अपनी सर्विस गंवाई जिससे यह जोड़ी 0-3 से पिछड़ गई। चौथे गेम में भी यह जोड़ी अपनी सर्विस गंवाने के कगार पर थी लेकिन स्कोर 1-3 करने में सफल रही। सानिया और आंद्रेजा ने पहला सेट 6-4 से जीतने के बाद दूसरा सेट टाई ब्रेक में गंवा दिया लेकिन निर्णायक सुपर टाई ब्रेक 10-5 से जीतकर उन्होंने अंतिम आठ में स्थान बना लिया।

राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image