Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:40 Hrs(IST)
image
खेल


रिजवान के बचाव में उतरे सकलैन मुश्ताक

रिजवान के बचाव में उतरे सकलैन मुश्ताक

दुबई, 12 सितंबर (वार्ता) पाकिस्तान के मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2022 में पाकिस्तान की हार के बाद सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का बचाव करते हुए कहा है कि हर खिलाड़ी का अपना तरीका होता है और उनका 'अंदाज' बुरा नहीं है।

फाइनल में 171 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रिजवान ने 49 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली थी, जिसके लिये उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। जब रिजवान वानिंदू हसरंगा की गेंद पर आउट हुए तब पाकिस्तान को 23 गेंदों पर 61 रन की आवश्यकता थी, जो निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिये अप्राप्य साबित हुआ और पाकिस्तान 23 रन से हार गयी।

सकलैन ने रविवार को मैच के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हर टीम और खिलाड़ी का अपना तौर-तरीका होता है। हम अपने खेलने के तरीके से ही पिछले साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल और यहां एशिया कप के फाइनल तक पहुंचे। हम कुछ सही कर रहे हैं इसलिये यहां तक पहुंचे। जरूरी नहीं है कि हम भी वही करें जो बाकी दुनिया कर रही है। हम दूसरों के तरीके को देखने के बजाय उन छोटी चीजों पर ध्यान देंगे जो हम सही नहीं कर रहे।"

सकलैन ने बाबर का भी समर्थन किया और कहा कि वह टूर्नामेंट में दुर्भाग्यशाली रहे। बाबर ने एशिया कप की छह पारियों सिर्फ 68 रन बनाये और वह केवल एक बार 10 रन के आंकड़े को पार कर सके।

सकलैन ने कहा, "मैंने यह पहले भी कहा था, अगर कोई उनकी बल्लेबाजी को देखे तो यही कहेगा कि वह दुर्भाग्यशाली रहा है। यह सिर्फ एक दौर है। अगर आप रैंकिंग देखेंगे तो वह टी20 और एकदिवसीय क्रिकेट में शीर्ष पर है। यह सिर्फ दुर्भाग्य है। वह जिस तरह प्रशिक्षण कर रहे हैं और खेल रहे हैं वह शानदार है। मुझे और कुछ कहने की जरूरत नहीं।"

शादाब

वार्ता

More News
आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

17 Apr 2024 | 10:47 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 32वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image