Wednesday, Jul 17 2024 | Time 20:56 Hrs(IST)
image
खेल


सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता स्वर्ण पदक

सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता स्वर्ण पदक

म्युनिख 06 जून (वार्ता) भारत के निशानेबाज सरबजोत सिंह ने गुरुवार को आईएसएसएफ विश्व कप 2024 टूर्नामेंट में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

जर्मनी के म्यूनिख में आज हुई स्पर्धा में सरबजोत सिंह ने फाइनल में 242.7 का स्कोर करके स्वर्ण पदक जीता। चीन के शुआईहांग बू ने 242.5 के स्कोर के साथ रजत पदक तथा जर्मनी के रॉबिन वाल्टर ने 220 के साथ कांस्य पदक आने नाम किया।

फाइनल में सरबजोत सिंह शुरू से ही हावी रहे। उन्होंने पहले राउंड में बढ़त ले ली और शुआईहांग बू की कड़ी चुनौती के बावजूद इसे कायम रखा। सरबजोत ने इससे पहले पुरुषों के क्वालिफिकेशन राउंड में 588 के स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया था।

सरबजोत सिंह के लिए यह दूसरा व्यक्तिगत आईएसएसएफ विश्व कप स्वर्ण पदक था। 22 वर्षीय भारतीय निशानेबाज ने पिछले वर्ष भोपाल में आईएसएसएफ विश्व कप में इसी निशानेबाजी स्पर्धा में जीत हासिल की थी। उन्होंने 2023 में बाकू में एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्वर्ण पदक भी जीता था।

उन्होंने पिछले वर्ष दक्षिण कोरिया के चांगवोन में एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप में कांस्य पदक के साथ पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत के लिए पेरिस 2024 ओलंपिक कोटा भी हासिल किया था।

सरबजोत ने म्यूनिख में आईएसएसएफ विश्व कप 2024 में भारत के लिए पहला पदक जीता है। वहीं, रमिता सोमवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में छठे स्थान पर रहीं, जबकि ईशा सिंह ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल फाइनल में भी छठा स्थान हासिल किया।

भारत अंक तालिका में सर्बिया के साथ तीसरे स्थान पर है। दोनों देशों के पास एक-एक स्वर्ण पदक है। जबकि चीन चार स्वर्ण सहित नौ पदकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है। फ्रांस एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक के साथ दूसरे स्थान पर है।

राम

वार्ता

More News
विश्व जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप: भारत के शौर्य बावा ने जीता कांस्य पदक

विश्व जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप: भारत के शौर्य बावा ने जीता कांस्य पदक

17 Jul 2024 | 4:43 PM

ह्यूस्टन 17 जुलाई (वार्ता) रत के शौर्य बावा ने टेक्सास के ह्यूस्टन में मंगलवार को आयोजित वर्ल्ड जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत लिया है।

see more..
श्रीलंका के पूर्व अंडर 19 कप्तान धम्मिका की हत्या

श्रीलंका के पूर्व अंडर 19 कप्तान धम्मिका की हत्या

17 Jul 2024 | 4:36 PM

कोलंबो 17 जुलाई (वार्ता) श्रीलंका के पूर्व अंडर-19 क्रिकेट कप्तान धम्मिका निरोषण की गोली मार कर हत्या कर दी गयी।

see more..
हार्दिक के माता-पिता काे पुत्र की उपलब्धियों पर है गर्व

हार्दिक के माता-पिता काे पुत्र की उपलब्धियों पर है गर्व

17 Jul 2024 | 4:19 PM

नई दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) भारतीय हॉकी टीम के उपकप्तान हार्दिक सिंह के माता पिता को अपने पुत्र की मेहनत और काबिलियत पर गर्व है और उन्हे उम्मीद है कि भारतीय टीम पेरिस ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर देश को गौरवान्वित करेगी।

see more..
image