Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मिर्जापुर में सर्राफ की गोली मार कर हत्या

मिर्जापुर में सर्राफ की गोली मार कर हत्या

मिर्जापुर 07 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के चील्ह थाना क्षेत्र में एक सर्राफ की लूट के इरादे से गोली मार कर हत्या कर दी गयी।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि पुरजागीर गांव निवासी संतोष कुमार (40) बाजार में किराए की दुकान में गहना बेचने का कारोबार करता था। गुरुवार रात दुकान बंद कर बैग में गहना और नकदी रख कर बाईक से अपने घर जा रहा था कि रास्ते में घात लगाकर बैठे लुटेरों ने पिस्टल की नोक पर बैग छिनना चाहा लेकिन वह बैग लेकर भागने लगा।

अपराधियों ने उसे दौड़ाकर गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गयी। लुटेरे बैग लेकर भाग गये। पुलिस ने बताया कि बैग में कितना नकद और आभूषण हैं। इसका अन्दाजा नहीं लगा है। परिवार के लोग सात लाख रुपये के आभूषण की बात कही है। पुलिस ने बताया कि लुटेरों की संख्या तीन थी। वे एक ही बाईक पर सवार थे।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले देहात कोतवाली थाना क्षेत्र में बरकछा में इसी पैटर्न पर लुटेरे ने एक अन्य आभूषण व्यवसायी की हत्या कर बैग लूट लिया था। वह भी दुकान बंद कर घर लौट रहा था। इस घटना का खुलासा नहीं किया जा सका है। लोग दोनों घटनाओं को जोड़ कर देख रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक प्रकाश स्वरूप पाण्डेय ने आज कहा कि घटना के लिए एसटीएफ का गठन किया गया है। जैसे भी हो शीघ्र अपराधियों को पकड़ लिया जायेगा। उन्होंने दोनों घटना एक ही अपराधी गुट द्वारा किये जाने से इन्कार नहीं किया जा सकता।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
image