Friday, Mar 29 2024 | Time 14:32 Hrs(IST)
image
खेल


सरफराज ने नस्लीय टिप्पणी के लिए माफी मांगी

सरफराज ने नस्लीय टिप्पणी के लिए माफी मांगी

डरबन, 24 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे वनडे मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एंडिलो फेहलुकवायो पर की गयी नस्लीय टिप्पणी के लिए माफी मांगी है।

फेहलुकवायो पर नस्लीय टिप्पणी करने पर सरफराज की हर तरफ हो रही आलोचना के बाद उन्होंने ट्वीट कर माफी मांगी है। सरफराज ने ट्वीट कर लिखा, “मैं किसी भी ऐसे व्यक्ति से अपनी ईमानदारी से माफी मांगना चाहता हुं जो मैच के दौरान मेरे जरिए किए अपराध के कारण आहत हुआ हो। मेरे शब्द विशेष रुप से किसी भी व्यक्ति के लिए नहीं थे।”

सरफराज ने कहा,“मेरा निश्चित रुप से किसी को परेशान करने का कोई इरादा नहीं था। मेरा मतलब यह भी नहीं था कि मेरे शब्दों को विरोधी टीम या क्रिकेट प्रशंसको के लिए सुना या संप्रेषित किया जाए।”

इस बीच इस विवाद के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को बयान जारी करते हुए कहा ,“पीसीबी डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में पाकिस्तानी कप्तान द्वारा की गई टिप्पणी के लिए खेद व्यक्त करता है।”

पीसीबी ने कहा,“इस घटना ने सभी स्तरों पर खिलाड़ी की शिक्षा और प्रशिक्षण के महत्व पर प्रकाश डाला है। इस प्रकार की घटना दोबारा ना हो इसके लिए पीसीबी अपने खिलाड़ियों के शिक्षा कार्यक्रमों को बेहतर बनाने का प्रयास करेगी। पीसीबी इस घटना की कड़ी निंदा करती है।”

पीसीबी ने कहा,“सरफराज दुनिया के सम्मानित क्रिकेटरों में से एक हैं। हालांकि पाकिस्तान की कप्तानी करना एक बड़े सम्मान की बात है और किसी भी क्रिकेटर या कप्तान द्वारा कोई भी अपमानजनक टिप्पणी पीसीबी को स्वीकार्य नहीं है। हमें भरोसा है कि इस घटना के कारण सीरीज पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।”

सरफाज की टिप्पणी के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद उन पर नस्लभेद विरोधी नीति 2012 के अनुसार उन्हें निलंबित भी कर सकता है।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image