Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरफराज के मामा बोले: भेदभावपूर्ण रवैया अपनाता है पीसीबी

सरफराज के मामा बोले: भेदभावपूर्ण रवैया अपनाता है पीसीबी

इटावा 20 अक्टूबर (वार्ता) सरफराज अहमद को पाकिस्तान की टेस्ट व टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान पद से हटाए जाने के फैसले से उनके मामा महबूब हसन खासे आहत हैं ।

उत्तर प्रदेश के इटावा स्थित बाबा साहेब कृषि इंजीनियरिंग कालेज के लिपिक सरफराज के मामा महबूब हसन ने रविवार को यूनीवार्ता से बातचीत में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भेदभावपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पाक के हालात अच्छे नहीं हैं । वहां भारतीय मुसलमानों को मुहाजिर का दर्जा दिया गया है । उन्होने कहा कि पाक क्रिकेट टीम से हटाये जाने के फैसले के बाद सरफराज से उनकी कोई बात नहीं हुई है। सरफराज को आस्ट्रेलिया के साथ आगामी टेस्ट व टी-20 सीरीज के लिए भी टीम में नहीं शामिल किया गया है। महबूब हसन बोले कि इसकी जानकारी उन्हें मीडिया से मिली ।

उन्होने कहा कि 17 अक्टूबर को उनकी सरफराज से मोबाइल पर बात हुई थी और उसने सभी का हालचाल पूछा था । तब सरफराज ने सब कुछ ठीक बताया था । महबूब हसन बताते हैं कि सरफराज सबसे पहले वर्ष 2007 में ग्वालियर आया था । उस समय कामरान अकमल के चोट लगने के कारण उसे विशेष विमान से भारत भेजा गया था । वर्ष 2016 में शाहिद आफरीदी की कप्तानी में वह मोहाली में वन-डे मैच खेलने आया था। वहां पर सरफराज से उनकी मुलाकात हुई थी।

मूल रूप से फतेहपुर जिले के खागा तहसील के कबरे गांव के रहने वाले सरफराज उनकी बड़ी बहन अकीला बानो के पुत्र हैं। सरफराज के पिता शकील अहमद व माता अकीला 1957 में पाकिस्तान के करांची शहर में बस गए थे। महबूब हसन स्वयं प्रतापगढ़ जिले के कुंडा तहसील के दिलेरगंज के रहने वाले हैं ।

सरफराज को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटाए जाने का मामला अब तूल पकडता दिख रहा है । एक तरफ क्रिकेट फैंस ने इसको लेकर सरफराज के पक्ष में विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी कर ली है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी विवादों के घेरे में आ चुका है। पाकिस्तान को पहली बार चैंपियंस ट्राफी का खिताब दिलाने वाले सरफराज अहमद को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दौरे के लिए टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है । नए कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक ने उनकी जगह अजहर अली को टेस्ट और बाबर आजम को टी-20 की कप्तानी सौंपी है।

कप्तानी से हटाने ऐसा कहा कि सरफराज को खुद पद छोडने के लिए कहा गया था लेकिन सरफराज ने इससे इनकार कर दिया जिसके बाद उन्हें टेस्ट और टी-20 की टीम से हटाने का फैसला किया गया।

दरअसल विश्व कप में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और वो सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी, उसके बाद हाल ही में घरेलू जमीन पर श्रीलंका की युवा टीम से 3-0 से टी-20 सीरीज हारने के बाद सरफराज की काफी आलोचना हुई थी, यहां तक की उनकी बल्लेबाजी पर सवाल उठाए गए थे।

सं विनोद

वार्ता

image