Friday, Mar 29 2024 | Time 00:47 Hrs(IST)
image
खेल


नस्लभेदी टिप्पणी करने पर सरफराज चार मैचों के लिए निलंबित

नस्लभेदी टिप्पणी करने पर सरफराज चार मैचों के लिए निलंबित

जोहानसबर्ग, 27 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एंडिले फेहलुकवायो पर नस्लीय टिप्पणी करने पर चार मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है। सरफराज ने डरबन में दूसरे वनडे में इस तरह की टिप्पणी करना स्वीकार किया था और इसके लिए दो बार सार्वजानिक तौर पर माफ़ी भी मांगी थी।

सरफराज इस निलंबन के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे में नहीं खेल पाए और उनकी जगह शोएब मलिक ने कप्तानी संभाली। पाकिस्तान ने चौथा वनडे आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है। सरफराज अब पांचवें वनडे और उसके बाद ट्वंटी-20 सीरीज के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के सरफराज को चार मैचों के लिए निलंबित करने के फैसले पर निराशा जताते हुए कहा है कि सरफराज आखिरी ट्वंटी-20 में भी नहीं खेलेंगे और तत्काल स्वदेश लौटेंगे। मलिक उनकी जगह कप्तानी संभालेंगे। पीसीबी ने कहा कि उसे लगा था कि जब सरफराज ने सार्वजानिक रूप से दो बार माफ़ी मांग ली है तो उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आईसीसी की सरफराज को निलंबित करने की रिलीज़ चौथे वनडे में टॉस के लिए मलिक के उतरने के आधा घंटा बाद जाकर आयी। आईसीसी ने साथ ही कहा है कि सरफराज को शैक्षिक कार्यक्रम से गुजरना होगा।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image