Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:18 Hrs(IST)
image
खेल


नस्लभेदी टिप्पणी करने पर सरफराज चार मैचों के लिए निलंबित

नस्लभेदी टिप्पणी करने पर सरफराज चार मैचों के लिए निलंबित

जोहानसबर्ग, 27 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एंडिले फेहलुकवायो पर नस्लीय टिप्पणी करने पर चार मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है। सरफराज ने डरबन में दूसरे वनडे में इस तरह की टिप्पणी करना स्वीकार किया था और इसके लिए दो बार सार्वजानिक तौर पर माफ़ी भी मांगी थी।

सरफराज इस निलंबन के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे में नहीं खेल पाए और उनकी जगह शोएब मलिक ने कप्तानी संभाली। पाकिस्तान ने चौथा वनडे आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है। सरफराज अब पांचवें वनडे और उसके बाद ट्वंटी-20 सीरीज के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के सरफराज को चार मैचों के लिए निलंबित करने के फैसले पर निराशा जताते हुए कहा है कि सरफराज आखिरी ट्वंटी-20 में भी नहीं खेलेंगे और तत्काल स्वदेश लौटेंगे। मलिक उनकी जगह कप्तानी संभालेंगे। पीसीबी ने कहा कि उसे लगा था कि जब सरफराज ने सार्वजानिक रूप से दो बार माफ़ी मांग ली है तो उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आईसीसी की सरफराज को निलंबित करने की रिलीज़ चौथे वनडे में टॉस के लिए मलिक के उतरने के आधा घंटा बाद जाकर आयी। आईसीसी ने साथ ही कहा है कि सरफराज को शैक्षिक कार्यक्रम से गुजरना होगा।

 

image