Friday, Apr 19 2024 | Time 04:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु पहुंचने पर शशिकला का भव्य स्वागत

तमिलनाडु पहुंचने पर शशिकला का भव्य स्वागत

चेन्नई ,08 फरवरी (वार्ता) तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की करीबी सहयोगी एवं अन्नाद्रमुक से निष्कासित नेता वी. के. शशिकला का सोमवार को राज्य में प्रवेश करते ही जोरदार स्वागत किया गया।

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की केंद्रीय कारागार में सजा पूरी करने के बाद आज सुबह दोनों राज्यों की सीमा पर स्थित कृष्णानगर जिले के अतीबेल्ले में प्रवेश करते ही अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (एएमएमके) और अन्नाद्रमुक के बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पार्टी के झंडों के साथ उनका स्वागत किया। इस दौरान उनके समर्थकों ने ना केवल पटाखे छोड़े बल्कि ‘चेंदा मेलम’ और ‘पूर्णा कुंबम्स’ बजाये।

शशिकला के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता अपने सरों पर सजे हुए कलश रखकर कतार में खड़ी थीं और उन्हें देखने के बाद सभी ने उनका अभिवादन भी किया।

शशिकला एक ऐसी कार में बैठीं थीं जिसके बोनट पर अन्नाद्रमुक का झंडा लगा हुआ था। राज्य में सत्तारूढ अन्नाद्रमुक की ओर से पार्टी के गैर सदस्यों के लिए पार्टी के झंडे के प्रयोग के खिलाफ चेतावनी के बावजूद शशिकला के तेवर को लेकर पुलिस से उनकी कहा सुनी भी हुयी।

अन्नाद्रमुक के झंडे को लेकर कृष्णागिरी जिले के जुजुवादी में उस समय तनाव उत्पन्न हो गया जब अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शक्तिवेल ने शशिकला के वाहन को रोक दिया तथा उनसे अन्नाद्रमुक के प्रयोग के संबंध में पुलिस आदेश के उल्लंघन का नोटिस हासिल करने की मांग की। शशिकला के काफिले में मौजूद कानूनी टीम के एन राजा सेंथूर पांडियन ने हस्तक्षेप कर पुलिस से बातचीत की तथा मामले को न्यायालय में विचाराधीन बताते हुए नोटिस लेने से इंकार कर दिया।

बाद में पुलिस टीम ने नोटिस को कानूनी टीम को दिया और नोटिस की प्राप्ति की सूचना हासिल की। हालांकि, पुलिस ने अन्नाद्रमुक के झंडे को कार से नहीं हटाया।

शशिकला के साथ उनके भतीजे और एएमएमके महासचिव टी.टी.वी. दिनाकरन और अन्य लोग थे।

गौरतलब है कि सुश्री शशिकला ने 27 जनवरी को सेंट्रल जेल से रिहा होने के बाद कोरोना का इलाज कराया और कुछ दिन एक निजी रिजॉर्ट में रहीं। इसके बाद वह आज सुबह चेन्नई के लिए रवाना हुई।

उनके सैकड़ों समर्थक अपने नेता काे तमिलनाडु ले जाने और उनका स्वागत करने के लिए बेंगलुरु ग्रामीण जिले में देवनाहल्ली तालुक के कोडागुर्की गांव स्थित उनके रिजॉर्ट में सुबह से ही पहुंचने लगे थे।

संजय जितेन्द्र

जारी.वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image