Friday, Mar 29 2024 | Time 02:36 Hrs(IST)
image
खेल


यूटीटी सीजन-4 से पहले रिटेन हुए सत्यन, शरत कमल

यूटीटी सीजन-4 से पहले रिटेन हुए सत्यन, शरत कमल

नयी दिल्ली, 25 मई (वार्ता) भारत के शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल और सत्यन ज्ञानशेखरन सहित चार खिलाड़ियों को उनकी संबंधित फ्रेंचाइजियों ने अल्टिमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) लीग के आगामी चरण से पहले रिटेन किया है।

आयोजकों की ओर से गुरुवार को जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, गत चैंपियन चेन्नई लायन्स ने 10 बार के राष्ट्रीय चैंपियन और खेल रत्न शरत कमल को टीम में बरकरार रखा है। पिछले सीजन की उपविजेता दबंग दिल्ली ने ज्ञानशेखरन को टीम में बरकरार रखने का फैसला लिया है।

भारत की शीर्ष महिला पैडलर मणिका बत्रा को बेंगलुरु स्मैशर्स ने रिटेन किया है, जबकि एशिया खेलों के कांस्य पदक विजेता मानव ठक्कर यू मुंबा टीटी के साथ बने रहेंगे।

ज्ञानशेखरन ने कहा, “दबंग दिल्ली के लिये यह मेरा लगातार चौथा सीजन होगा। सबसे अविस्मरणीय क्षण निश्चित रूप से सीजन 2 में दबंग दिल्ली के लिये चैंपियनशिप प्वाइंट जीतना था। मैं इस साल फिर से दिल्ली परिवार के लिये खेलने और यूटीटी जीतने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”

नीरज बजाज और वीटा दानी द्वारा प्रवर्तित फ्रेंचाइजी-आधारित लीग भारतीय टेबल टेनिस महासंघ के दायरे में आती है। आगामी सीज़न में बेंगलुरु स्मैशर्स, चेन्नई लायंस, दबंग दिल्ली टीटीसी, गोवा चैलेंजर्स, पुनेरी पल्टन टेबल टेनिस और यू मुंबा टीटी सहित कुल छह टीमें होंगी।

हाल ही में समाप्त हुए यूटीटी सीज़न-4 कोच ड्राफ्ट के बाद अब सभी का ध्यान अगले महीने मुंबई में होने वाली नीलामी में छह खिलाड़ियों की टीम बनाने की ओर है। इस नीलामी में 40 खिलाड़ियों का एक पूल उपलब्ध होगा, जिसमें से प्रत्येक टीम दो विदेशी और चार भारतीय खिलाड़ी चुन सकेगी।

लीग का आयोजन 13 से 30 जुलाई तक पुणे के बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में होगा।

शादाब

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image