Friday, Apr 19 2024 | Time 12:37 Hrs(IST)
image
खेल


सौराष्ट्र ने हैदराबाद को पारी और 57 रन से रौंदा

सौराष्ट्र ने हैदराबाद को पारी और 57 रन से रौंदा

हैदराबाद, 11 जनवरी (वार्ता) सौराष्ट्र ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की मदद से हैदराबाद को रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी मुकाबले में मंगलवार को पारी और 57 रन से रौंद दिया।

सिर्फ पांच सत्र चले मुकाबले में सौराष्ट्र ने पहली पारी में 248 रन की बढ़त ली, जबकि हैदराबाद दूसरी पारी में 191 रन पर ही ऑलआउट हो गयी।

हैदराबाद के गेंदबाजों ने दूसरे दिन की शुरुआत अच्छी की, हालांकि उनके बल्लेबाज कोई कमाल नहीं कर सके।

सौराष्ट्र ने दिन की शुरुआत 250/5 से करते हुए सिर्फ 77 रन के बदले अपने आखिरी पांच विकेट गंवा दिये। अबरार मोहिउद्दीन (35/1) ने शेल्डन जैकसन को आउट करके हैदराबाद को दिन की पहली सफलता दिलाई, जबकि अनिकेत रेड्डी (95/7) ने तीव्रता के साथ आखिरी चार विकेट चटकाये और सौराष्ट्र 327 पर ऑलआउट हो गयी।

पहली पारी में सिर्फ 79 रन जोड़ सकने वाले हैदराबादी बल्लेबाजों के सामने 248 रन की बड़ी बढ़त समाप्त करने की चुनौती थी मगर वे ऐसा नहीं कर सके। शुरुआती तीन विकेट सिर्फ 18 रन पर गिरने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज टीएस गौड़ और चंदन साहनी ने हालांकि संघर्ष किया।

गौड़ ने 125 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के के साथ 58 रन बनाये, जबकि साहनी ने 40 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों के साथ 49 रन की पारी खेली। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिये 60 रन की साझेदारी हुई जिसे कप्तान जयदेव उनाडकट ने साहनी को आउट करके तोड़ा।

गौड़ ने इसके बाद भी मोर्चा संभाले रखा, हालांकि दूसरे छोर से विकेट गिरते गये। गौड़ के रूप में 10वां विकेट गिरने के साथ हैदराबाद 191 रन पर ऑलआउट हो गयी और सौराष्ट्र ने यह मुकाबला जीत लिया।

धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने गौड़ को आउट करके के साथ-साथ कुल चार विकेट लिये, जबकि उनाडकट ने तीन विकेट हासिल किये। युवराजसिंह डोडिया ने दो विकेट लिये, जबकि चेतन सकारिया को एक विकेट हासिल हुआ।

शादाब

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image