Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

लखनऊ, 26 दिसंबर (वार्ता)वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई पूर्व सांसद सावित्री बाई फुले ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

बहराइच सीट से भाजपा की पूर्व सांसद सुश्री फुले ने 2019 के लोकसभा चुनावों से ठीक पहले पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा हालांकि चुनाव हार गयी। सुश्री फुले ने गुरूवार को कांग्रेस से भी दे इस्तीफा दे दिया है।

सुश्री फुले 2019 की शुरुआत में कांग्रेस में शामिल हुई थीं। उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ कई क्षेत्रों का दौरा किया था। सोनभद्र हिंसा के बाद वह सुश्री वाड्रा के साथ थी । इस दौरान मिर्जापुर में पुलिस ने कांग्रेस महासचिव को हिरासत में लिया था।

पूर्व सांसद ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस में उनकी आवाज नहीं सुनी जा रही है और इसलिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा “मैं अब एक नई राजनीतिक पार्टी बनाऊंगी जो दलित और अन्य उत्पीड़ित समुदायों के लिए लड़ाई लड़ेगी,” नई पार्टी की घोषणा 19 जनवरी को लखनऊ में की जाएगी।

गौरतलब है कि भाजपा के टिकट पर बहराइच सीट से 2014 में लोकसभा चुनाव जीतने वाली सुश्री फुले ने छह दिसंबर, 2018 को भाजपा से इस्तीफा दे दिया था। सुश्री फुले, भाजपा की एक प्रमुख दलित महिला चेहरा थीं और उन्होंने 2012 में बलहा विधानसभा सीट जीती थी।

भंडारी

वार्ताक

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image