Friday, Mar 29 2024 | Time 14:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सावंत ने पासवान के निधन पर जताया शोक

सावंत ने पासवान के निधन पर जताया शोक

पणजी 09 अक्टूबर(वार्ता) गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने जेपी आंदोलन के अग्रणी नेताओं में शुमार केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

श्री सावंत ने शुक्रवार को ट्वीट करके अपने श्रद्धांजलि संदेश में कहा,“केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान जी के असामयिक निधन से दुखी एवं सदमे में हूं। पासवान जी ने गरीब और वंचित तबके के लोगों के कल्याण के कार्याें में अहम भूमिका निभाई है। ईश्वर उनके परिजनों काे दुख की इस घड़ी में साहस एवं धैर्य प्रदान करे। मेरी हार्दिक संवेदनाएं।”

केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति एंव उपभोक्ता मामलाें के मंत्री का कल रात यहां निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे और कुछ दिनों से राजधानी के एस्कार्ट अस्पताल में भर्ती थे।

श्री पासवान का हाल में दिल का ऑपरेशन हुआ था। इससे पहले उनका कई बीमारियों का विदेशों से उपचार चल रहा था। श्री पासवान 1969 में युवावस्था में ही बिहार विधानसभा के लिए चुन लिए गए थे। राजनीति में आने से पहले उनका बिहार पुलिस सेवा में उपाधीक्षक पद पर चयन भी हो गया था। लेकिन पुलिस की नाैकरी के बजाय उन्होंने जनता की सेवा के लिए राजनीति को ही चुना।श्री पासवान ने केन्द्र में रेल, इस्पात, कोयला, दूरसंचार तथा खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाली थी। वर्ष 2014 में वह केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार में खाद्य एवं उपभाेक्ता मामलों के मंत्री बनाए गए थे और तब से वह लगातार इस मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।आशा वार्ता

More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image