Tuesday, Dec 1 2020 | Time 02:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका के एरिजोना प्रांत ने भी की बिडेन की जीत की पुष्टि
  • समझौते का पालन नहीं कर रहा है तालिबान : अमेरिका
राज्य » अन्य राज्य


सावंत ने पासवान के निधन पर जताया शोक

सावंत ने पासवान के निधन पर जताया शोक

पणजी 09 अक्टूबर(वार्ता) गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने जेपी आंदोलन के अग्रणी नेताओं में शुमार केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

श्री सावंत ने शुक्रवार को ट्वीट करके अपने श्रद्धांजलि संदेश में कहा,“केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान जी के असामयिक निधन से दुखी एवं सदमे में हूं। पासवान जी ने गरीब और वंचित तबके के लोगों के कल्याण के कार्याें में अहम भूमिका निभाई है। ईश्वर उनके परिजनों काे दुख की इस घड़ी में साहस एवं धैर्य प्रदान करे। मेरी हार्दिक संवेदनाएं।”

केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति एंव उपभोक्ता मामलाें के मंत्री का कल रात यहां निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे और कुछ दिनों से राजधानी के एस्कार्ट अस्पताल में भर्ती थे।

श्री पासवान का हाल में दिल का ऑपरेशन हुआ था। इससे पहले उनका कई बीमारियों का विदेशों से उपचार चल रहा था। श्री पासवान 1969 में युवावस्था में ही बिहार विधानसभा के लिए चुन लिए गए थे। राजनीति में आने से पहले उनका बिहार पुलिस सेवा में उपाधीक्षक पद पर चयन भी हो गया था। लेकिन पुलिस की नाैकरी के बजाय उन्होंने जनता की सेवा के लिए राजनीति को ही चुना।श्री पासवान ने केन्द्र में रेल, इस्पात, कोयला, दूरसंचार तथा खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाली थी। वर्ष 2014 में वह केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार में खाद्य एवं उपभाेक्ता मामलों के मंत्री बनाए गए थे और तब से वह लगातार इस मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।आशा वार्ता

More News
कर्नाटक में कोरोना के सक्रिय मामलों में गिरावट

कर्नाटक में कोरोना के सक्रिय मामलों में गिरावट

30 Nov 2020 | 9:05 PM

बेंगलुरु 30 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 998 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या सोमवार रात 8.84 लाख के पार पहुंच गयी, लेकिन राहत की बात यह है कि इस दौरान स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या अधिक होने से सक्रिय मामलों में एक बार फिर गिरावट आई।

see more..
तमिलनाडु में कोरोना रिकवरी दर 97 फीसदी के पार

तमिलनाडु में कोरोना रिकवरी दर 97 फीसदी के पार

30 Nov 2020 | 8:52 PM

चेन्नई 30 नवंबर (वार्ता) तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित 1,410 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या सोमवार को 7.82 लाख के करीब पहुंच गयी लेकिन राहत की बात यह है कि मरीजों के स्वस्थ होने की दर भी बढ़कर 97 फीसदी के पार पहुंच गयी है जो राष्ट्रीय औसत से अधिक है।

see more..
केरल में कोरोना के 3,382 नए मामले

केरल में कोरोना के 3,382 नए मामले

30 Nov 2020 | 8:36 PM

तिरुवनंतपुरम, 30 नवंबर (वार्ता) केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 3,382 नए मामले सामने आए और 6,055 मरीज स्वस्थ हुए है।

see more..
आंध्र में कोरोना रिकवरी दर 98 फीसदी के पार

आंध्र में कोरोना रिकवरी दर 98 फीसदी के पार

30 Nov 2020 | 8:30 PM

विजयवाड़ा, 28 नवंबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश में एक लंबे अंतराल के बाद पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 381 नये मामले सामने आये जिससे संक्रमितों की संख्या सोमवार को बढ़कर 8.68 लाख के पार पहुंच गयी, लेकिन राहत की बात यह है कि कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 98 फीसदी के पार पहुंच गयी है।

see more..
image