Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:42 Hrs(IST)
image
खेल


पेस-रिया में समझौता नहीं करा सका सुप्रीम कोर्ट

पेस-रिया में समझौता नहीं करा सका सुप्रीम कोर्ट

नयी दिल्ली, 08 मई (वार्ता) मशहूर टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और उनकी पूर्व लिव-इन मित्र रिया पिल्लई के बीच लंबे समय से जारी कानूनी विवाद आज भी सुलझ नहीं सका। पेस और रिया दोनों ही न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की पीठ के समक्ष उपस्थित हुए और दोनों ने ही अदालत की सलाह पर एक दूसरे को समझौते की शर्तें उपलब्ध करायी, लेकिन दोनों को एक-दूसरे की शर्तें मंजूर नहीं हुईं। समझौते के प्रस्ताव में रिया ने पेस से एक मकान की मांग की थी ताकि पेस से पैदा हुई बेटी के साथ वहां वह रह सके और बेटी की परवरिश ठीक से हो सके, लेकिन टेनिस खिलाड़ी ने मकान देने से मना कर दिया है। पेस के वकीलों की दलील है कि रिया के पूर्व पति संजय दत्त की तरफ से रिया को मकान मिला हुआ है, इसलिए वह मकान नहीं देंगे। उधर पेस ने बेटी की कस्टडी की भी मांग की, जिसे रिया ने मानने से इन्कार कर दिया। दोनों पक्षों में कोई समझौता न होते देख न्यायमूर्ति मिश्रा ने कहा कि समझौता कराने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन दोनों पक्ष समझौते को तैयार नहीं हैं। बेहतर होगा कोई और पीठ इस मामले में कक्ष में सुनवाई करके मामले का निपटारा करे। न्यायालय ने इस मामले को किसी और पीठ को सुपुर्द करने की सलाह दी है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 18 जुलाई को होगी। पेस से पैदा हुई बच्ची के लिए गुजारा-भत्ता को लेकर रिया ने पेस के खिलाफ मुकदमा दायर किया हुआ है। बम्बई उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ रिया ने शीर्ष अदालत में अपील की है। पेस की दलील है कि रिया उनकी पत्नी नहीं हैं, इसलिए वह गुजारा-भत्ता नहीं देंगे। रिया ने चार लाख रुपये प्रति माह गुजारा-भत्ता की मांग की है। रिया पिल्लई अभिनेता संजय दत्त की पूर्व पत्नी हैं। पेस और रिया आठ साल तक लिव इन के तौर पर रहे थे।

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image