Friday, Mar 29 2024 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा सरकार में हुए घोटालों की जांच कब :सैलजा

भाजपा सरकार में हुए घोटालों की जांच कब :सैलजा

चंडीगढ़, 28 अक्तूबर (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने प्रदेश में नवगठित भाजपा-जजपा सरकार से आग्रह किया है कि दोनों दलों के चुनाव पूर्व आरोपों और घोषणापत्र पर कार्रवाई करने की समय सीमा बतायी जाये ।

उन्होंने आज यहां एक बयान में कहा कि भाजपा तथा दुष्यंत चौटाला ने चुनाव से पहले अनेक चुनावी वायदे किए थे और एक-दूसरे पर अनेक गंभीर आरोप लगाए थे। प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि इन दोनों पार्टियों द्वारा लगाए गए आरोपों की जाँच कब होगी और उन चुनावी वायदों को कब तक पूरा किया जाएगा। जनता से विश्वासघात कर भाजपा और जजपा ने जो सरकार को बनाई है, उसके बाद अब कई सवाल उठ खड़े होने लगे हैं।

सुश्री सैलजा ने याद दिलाया कि भाजपा ने पिछले चुनाव में कई वायदे किए थे तथा उन्हें पूरा करने विफल रही, वहीं इस चुनाव से पूर्व भी भाजपा ने अनेक वायदे जनता से किए हैं। भाजपा सरकार को इस चुनाव के वायदों के साथ वर्ष 2014 के चुनावों के पूर्व किए गए वायदे भी तुरंत पूरे करने चाहिए।

कुमारी सैलजा ने कहा कि जजपा ने भी विपक्ष में रहते भाजपा पर आरोप लगाया था कि सरकारी नौकरियों में जमकर धांधली की जा रही है और लाखों में पेपर बचे जा रहे हैं। इसके अलावा करोड़ों के दवा घोटाले, अवैध खनन, ओवरलोडिंग घोटाला, एससी एसटी छात्रों की छात्रवृत्ति घोटाला, रोडवेज में किलोमीटर स्कीम घोटाले समेत कई बड़े-बड़े घोटालों के आरोप भाजपा सरकार पर लगाए थे। प्रदेश की जनता समझदार है और वो सारा खेल समझती है। यदि दोनों दल जनता का सम्मान करते हैं तो इन्हें सार्वजनिक रूप से सभी चुनावी वायदों और एक दूसरे पर लगाए गए आरोपों पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

शर्मा

वार्ता

image