Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:34 Hrs(IST)
image
States


सिंधिया ने की निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग

सिंधिया ने की निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग

भोपाल, 22 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी जिले का कोलारस विधानसभा उपचुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने की मांग करते हुए आज रात कहा कि कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को तत्काल हटाया जाए।
श्री सिंधिया ने दूरभाष पर यूनीवार्ता से कहा कि उन्होंने नयी दिल्ली में देर रात मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत से मुलाकात कर कोलारस विधानसभा क्षेत्र के खतौरा गांव में चुनाव प्रचार थमने के बाद हुयी हिंसक घटना के संबंध में बताया। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ और प्रदेश अध्यक्ष अरूण यादव भी मौजूद थे।
श्री सिंधिया ने कहा कि खतौरा गांव में प्रचार थमने के बाद देर रात भाजपा विधायक नारायण सिंह कुशवाह एक वाहन में पहुंचे। वाहन में नोट रखे हुए थे। वे निश्चित तौर पर मतदाताओं को प्रलोभन देने के उद्देश्य से पहुंचे थे, लेकिन सजग कांग्रेस कार्यकर्ताओं के कारण वे अपने मंसूबों में पूरे नहीं हो पाए। लेकिन इस दौरान मची आपाधापी और लाठीचार्ज में कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र सिंह यादव घायल हो गए।
गुना संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले श्री सिंधिया ने कहा कि उन्होंने निर्वाचन आयोग से निष्पक्ष मतदान कराने की मांग की है और इसके लिए आवश्यक है कि कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक तथा अन्य जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों को तत्काल वहां से हटाया जाए।
प्रशांत
जारी वार्ता

image